डीजीपी सुरेश अरोड़ा का बयान, ‘गैंगस्टर्स के खिलाफ बनेगा सख्त कानून’

पंजाब पुलिस राज्य में गैंगस्टर्ज की गतिविधियों पर अंकुश लगाने में पूरी तरह सक्षम और तैयार है। जानकारी देते हुए पंजाब के डीजीपी  सुरेश अरोड़ा ने कहा कि पुलिस बहुत से गैंगस्टर को काबू कर चुकी है। अरोड़ा ने बताया कि राज्य में गैंगस्टर्ज को कैटागराइज किया गया है। ए-श्रेणी में 12 व बी-श्रेणी में 10 गैंगस्टर्ज राज्य में सक्रिय हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ समय पूर्व गिरफ्तार 3 गैंगस्टर्ज से 4 शस्त्र भी बरामद किए गए थे। प्रभावी कानून न होने के चलते ये एक महीने के अंदर ही जमानतों पर बाहर आ गए। अरोड़ा ने कहा कि गैंगस्टर्ज की गतिविधियों की रोकथाम के लिए एक्ट बनाने के लिए कैबिनेट सब-कमेटी विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि आर.एस.एस. नेता गगनेजा की हत्या की जांच सी.बी.आई. के अलावा पंजाब पुलिस अपने तौर पर भी कर रही है। इस अवसर पर जालंधर के इंस्पैक्टर जनरल ऑफ पुलिस जोनल अॢपत शुक्ला एवं एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन भी उपस्थित थे।

7 हजार नए कांस्टेबल जल्द किए जाएंगे तैनात
अरोड़ा ने बताया कि पुलिस कर्मियों की ड्यूटी 8 घंटे करने के लिए राज्य में अतिरिक्त फोर्स तैनात की जाएगी। 7 हजार पुलिस व महिला कांस्टेबल, जो इस समय प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं, अक्तूबर में प्रशिक्षण पूरा कर लेंगे। इसके बाद उन्हें राज्य के विभिन्न जिलों में तैनात कर दिया जाएगा।

Share With:
Rate This Article