फ्रांस: एअर इंडिया क्रैश विक्टिम्स के हो सकते हैं 50 साल बाद मिले बॉडी पार्ट्स

फ्रांस में आल्प्स पर्वत के पास ह्यूमन बॉडी पार्ट्स मिले हैं। आशंका जताई जा रही है कि ये बॉडी पार्ट्स कई साल पहले एयर इंडिया के एक या दो प्लेन क्रैश में मारे गए लोगों के हो सकते हैं। बॉडी पार्ट्स आल्प्स की Mont Blanc पीक के पास मिले हैं।

इससे पहले मुझे कभी कोई बॉडी पार्ट्स नहीं मिले…
– न्यूज एजेंसी के मुताबिक डेनियल रोशे नामक शख्स बोसोन्स ग्लेशियर पर कई सालों से प्लेन एक्सीडेंट्स से जुड़े फैक्ट्स की तलाश में जुटे हैं।
– रोशे के मुताबिक, “मुझे इससे पहले कभी ह्यूमन पार्ट्स नहीं मिले।” रोशे को एक हाथ और एक पैर के ऊपर का हिस्सा मिला है।
– बता दें कि जनवरी 1966 में बॉम्बे से न्यूयॉर्क जा रहा एयर इंडिया का 707 बोइंग Mont Blanc पीक पर क्रैश हो गया था। इसमें 117 लोग मारे गए थे।
– इसी इलाके में 1950 क्रैश हुए एयर इंडिया प्लेन में 48 लोग मारे गए थे।

रोशे ने क्या बताया?
– “ये बॉडी पार्ट्स 1966 की बोइंग फ्लाइट में सवार महिला पैसेंजर्स के हो सकते हैं।” रोशे को 4 जेट इंजन भी मिले हैं। पार्ट्स मिलने के बाद रोशे ने लोकल इमरजेंसी सर्विस को बुलाया।
– रोशे कहते हैं, “ये पार्ट्स प्लेन के पैसेंजर्स के हो सकते हैं। लेकिन ये कहना मुश्किल है कि ये दो एयरक्राफ्ट्स के होंगे।”
– बता दें कि 10 दिन पहले स्विस आल्प्स के पास एक-दूसरे में लिपटी 2 बॉडी मिली थीं।
– डीएनए टेस्ट में इनकी पहचान मार्सलिन ड्यूमोलिन और उनकी पत्नी फ्रेंसाइन के रूप में हुई थी। मार्सलिन और फ्रेंसाइन 75 साल पहले आल्प्स में लापता हो गए थे। मार्सलिन शूमेकर थे। लापता होने के वक्त उनकी उम्र 40 और पत्नी की उम्र 37 साल थी।

Share With:
Rate This Article