राम मंदिर के मुद्दे का हल जल्द निकलेगा- योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या के दौरे पर हैं. दौरे के साथ ही राम मंदिर निर्माण पर भाजपा सरकार की कवायदों पर फिर से चर्चा शुरू हो गयी है. अयोध्या में सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या ने देश को एक पहचान दी है. सीएम योगी ने कहा कि मैं पहले रामभक्त हूं. उन्होंने कहा कि सकारात्मक राजनीति से ही राम मंदिर मुद्दे का हल निकलेगा.

योगी ने कहा कि अयोध्या देश की पहचान है, मैं बार-बार अयोध्या आता रहूंगा. अयोध्या ने देश को पहचान दी है, मैं पहले एक राम भक्त हूं. सकारात्मक राजनीति से ही राम मंदिर का हल निकलेगा. उन्होंने कहा कि थाईलैंड के राजा भगवान राम के वंशजों में से एक हैं, दूसरे देश भी भगवान राम को मानते हैं.

सीएम योगी ने कहा कि भारत का बच्चा-बच्चा रामलीला के बारे में जानता है. हर वर्ष हम लोग रामलीला देखते हैं. हर धर्म का व्यक्ति भगवान राम के प्रति अपने प्यार को दर्शाता हो. जब ढांचा ढहने के बाद जो कमेटी बनी थी उसके बाद जो उन्होंने बयान में जो तर्क दिए उसपर कई दिनों तक बहस चली थी.

अयोध्या दौरे पर सीएम योगी साधु-संतों से भी मिलेंगे. इस मौके पर अखाड़े के तमाम महंतों और अयोध्या के संतों के साथ चर्चा मे भी शामिल होंगे. दिगम्बर अखाड़े के महंत सुरेश दास के मुताबिक योगी से उनकी मंदिर निर्माण के प्रयासों को लेकर पहले भी चर्च होती रही है और इस बार भी उनसे आगे की रणनीति के बारे मे चर्चा होगी.

महंत ने ये भी कहा कि केंद्र मे और राज्य मे भाजपा की सरकार है लिहाज़ा सरकार कोई ना कोई रास्ता निकाल लेगी जिससे राम मंदिर का रास्ता साफ हो सके. योगी आदित्यनाथ के राज में बढ़ती हिंसा और अराजकता पर महंत का कहना है कि अभी सरकार के आये हुए चंद महीने हुए है लिहाज़ा थोड़े और वक़्त में हालात बेहतर हो जाएंगे.

Share With:
Rate This Article