हिमाचल सरकार ने क्रिकेटर सुषमा वर्मा को डीएसपी पद का ऑफर दिया

शिमला

भारतीय महिला क्रिकेट टीम में विकेटकीपर के तौर पर पहचान बनाने वाली हिमाचल की बेटी सुषमा वर्मा को प्रदेश सरकार ने हिमाचल पुलिस में डीएसपी पद की पेशकश की है. मंगलवार को दिल्ली रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि सुषमा वर्मा ने अंतरराट्रीय स्तर पर प्रदेश का रोशन किया है.  इसके लिए उन्हें डीएसपी के पद की पेशकश की गई है.

उन्होंने महिला विश्व कप में उपविजेता रही भारतीय टीम को बेहतर प्रदर्शन के लिए भी बधाई दी है. उन्होंने कहा कि सुष्मा ने क्रिकेट में सुषमा शिमला से करीब सौ किलोमीटर दूर गढ़ेरी गांव की रहने वाली हैं. सुषमा को बचपन से ही खेलों से लगाव था. बेहद कठिन और दुर्गम पहाड़ी इलाके में खेल और सुविधाओं का अभाव था.

इसके बावजूद सुषमा ने जीवन का लक्ष्य खेल को ही चुना. 2009 में शिमला में हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन के ट्रायल में सुषमा ने अपने दमदार और उम्दा खेल से टीम हिमाचल में जगह पाई. इसके बाद 2013 में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर सुषमा वर्मा ने भारतीय टीम में जगह बनाई.

महिला विश्व कप में पाकिस्तान के साथ लीग मैच में सुषमा ने 35 गंदों पर 33 रन की तेज पारी खेलकर टीम को संकट से उबारा था. अभी सुषमा रेलवे में जालंधर में टीटी के पद पर कार्यरत है.

Share With:
Rate This Article