डोनाल्ड ट्रंप ने वाशिंगटन पोस्ट पर लॉबिंग का आरोप लगाया

पहले की तरह ही एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपनी मीडिया पर निशाना साधा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसबार वाशिंगटन पोस्ट अखबार पर हमला बोला है। उनका कहना है कि अमेजन के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस अपने स्वामित्व वाले इस अखबार का इस्तेमाल लॉबिंग के एक हथियार की तरह कर रहे हैं।

ट्रंप ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर अखबार पर निशाना साधा। अपने एक ट्वीट में लिखा है कि, ‘क्या वाशिंगटन पोस्ट इसलिए झूठी खबरें दे रहा है कि संसद पर दबाव बनाकर नेताओं को अमेजन के करमुक्त एकाधिकार में हस्तक्षेप से रोका जा सके? वाशिंगटन पोस्ट में मेरे बारे में ढेरों झूठी खबरें हैं।

अमेजन के वाशिंगटन पोस्ट ने सीरिया में असद के खिलाफ लड़ रहे विद्रोहियों को मिल रही अमेरिकी सहायता बंद करने के संबंध में गलत तथ्य रखे हैं। यह सहायता विशाल, खतरनाक और सरकार के लिहाज से फिजूलखर्ची थी।’ उल्लेखनीय है कि वाशिंगटन पोस्ट अखबार ने लिखा है कि सीरिया में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ संघर्ष के दौरान ट्रंप प्रशासन ने रूस के साथ संबंधों को प्राथमिकता में रखा। वहीँ दूसरी तरफ सीनेटर जॉन मैक्केन का कहना है कि अमेरिकी हितों के खिलाफ है यह और ऐसा करके ट्रंप प्रशासन रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के हाथों में खेल रहा है।

 

Share With:
Rate This Article