हिमाचल प्रदेश में 29 जुलाई तक होगी भारी बारिश- मौसम विभाग

प्रदेश के विभिन्न इलाकों में 29 जुलाई तक बादल झमाझम बरसेंगे। मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले एक हफ्ते तक के लिए बारिश का अनुमान जताया है। रविवार सुबह दिनभर बारिश हुई। बारिश के चलते कुछ जगहों पर जहां मौसम खुशनुमा बना रहा, वहीं कुछ जगह बारिश आफत बन गई। रविवार को सोलन में 7 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई जबकि शिमला में .6 मिली मीटर बारिश हुई।

वहीं, क्षेत्र की टिहरी पंचायत के मरोगी में ल्हासे गिरने से यातायात बाधित हुआ है। रामपुर में शनिवार देर रात बारिश होने से कई संपर्क मांग कुछ घंटों के लिए बंद रहे। किन्नौर में भी एनएच पांच पर आवाजाही प्रभावित हुई।

उधर, कुल्लू में रविवार को मौसम रहा। वहीं, भारी बारिश के चलते सोलन शहर समेत आसपास के क्षेत्र में तापमान में गिरावट दर्ज की गई। रविवार दोपहर भारी बारिश की वजह से शिमला-कालका हाइवे पर फोरलेन का निर्माण प्रभावित हुआ।
29 जुलाई तक जताई भारी बारिश की आशंका

यहां कई जगह रूक-रूक कर पत्थर और मलबा गिरता रहा। जिससे आवाजाही कर रहे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके अलावा दूरदराज इलाकों से टमाटर, सेब व दूसरी नकदी फसलें लेकर सब्जी मंडी पहुंचे किसानों व बागवानों को बारिश की वजह से खुले में अपनी फसल रखनी पड़ी।

जिला बिलासपुर में सुबह से ही धूप खिली रही। सिरमौर में रविवार को दिनभर मौसम साफ रहा। रविवार को शिमला में अधिकतम तापमान 23.0, ऊना में 36.0, नाहन में 28.7, सोलन में 28.5, धर्मशाला में 27.8, सुंदरनगर में 32.8, भुंतर में 31.8, कल्पा में 22.4, और कांगड़ा में 32.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

Share With:
Rate This Article