कोटखाई गैंगरेप-मर्डर केस: CBI ने जांच शुरू की, तीन टीमें बनाई गई

शिमला पहुंचते ही सीबीआई ने बहुचर्चित गुड़िया गैंगरेप हत्याकांड मामले की जांच शुरू कर दी है। मामले की जांच के लिए सीबीआई ने पहले दिन ही तीन टीमों का गठन कर लिया है।

इनमें से एक टीम सोमवार को कोटखाई के लिए रवाना होगी तो दो अन्य टीमें शिमला में ही रहेंगी। सीबीआई की विशेष अपराध शाखा के डीआईजी की निगरानी में एसआईटी ने अपना काम शुरू कर दिया।

15 सदस्यों की इस टीम में पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और पुलिस उपाधीक्षक से लेकर इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर आदि सभी स्तर के अधीनस्थ अधिकारी हैं।
SIT ने तीन टीमें की हैं तैयार

सीबीआई की पूरी टीम रविवार दोपहर बाद तक शिमला पहुंच गई। इस टीम के सदस्यों के पहुंचते ही शिमला पुलिस के अधिकारियों ने भी इनसे मुलाकात की। शाम के वक्त शिमला पुलिस ने सीबीआई के सुपुर्द इस मामले की पुलिस जांच से संबंधित रिकार्ड भी किया।

सीबीआई के अधिकारियों ने होटल ग्रैंड में शाम के वक्त एक बड़े कमरे में लंबी बैठक की। इसमें पुलिस रिकार्ड को जांचने के बाद तफ्तीश की अगली रणनीति बनी। सूत्रों ने बताया कि विशेष जांच टीम ने आगे तीन टीमें तैयार की हैं।

इनमें से एक टीम ग्रैंड होटल में ही स्थायी कैंप लगाएगी। एक टीम सोमवार को गुड़िया से दुराचार के बाद हत्याकांड के घटनास्थल का मुआयना करेगी।

आरोपियों और स्थानीय लोगों से भी पूछताछ करेगी। तीसरी टीम स्थानीय पुलिस से संपर्क रखेगी और फोरेंसिंक एवं अन्य सबूतों को पुष्ट करने पर काम करेगी। तीसरी टीम में फोरेंसिक और विधि विशेषज्ञों के अलावा तमाम तरह के अन्य जांच अधिकारी एवं कर्मचारी शामिल हैं।

Share With:
Rate This Article