बरनाला: चिटफंड के नाम पर लोगों से लाखों की ठगी, आरोपी फरार

बरनाला में एक और चिटफंड कंपनी रोजवैली लोगों के लाखों रुपये लेकर रफूचक्कर हो गई है। पुलिस ने कंपनी की संचालिका के अलावा कंपनी से जुड़े दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। आरोपी अभी फरार हैं।
थाना सिटी के प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि उनके पास पूनम रानी पत्नी पवन कुमार निवासी बरनाला ने शिकायत दर्ज करवाई थी। कहा था कि बरनाला के गगनदीप शर्मा पुत्र हरबंस लाल, नरेश कुमार पुत्र किशन कुमार और पिंकी रानी पत्नी नरेश कुमार ने मिलकर रोजवैली नामक एक चिटफंड कंपनी बनाई थी।

वे लोगों को उनके रुपये दोगुने करने और ज्यादा ब्याज देने का लालच देकर अपनी बचत योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए प्रेरित करते थे। कंपनी की ओर से निवेशकों को विदेश में टूर कराने के भी लालच दिए जाते थे। इस तरह से जिले में तमाम लोगों से रकम ऐठे गए।

महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसने भी विश्वास किया और 6 लाख 3300 सौ रुपये कंपनी में निवेश किए। इतना ही नहीं उसने लाखों रुपये अपने रिश्तेदारों और जान पहचाना के लोगों से भी कंपनी में निवेश कराए। थाना प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि जब लोगों ने रोजवैली कंपनी के मालिकों गगनदीप शर्मा व उसके हिस्सेदारों से रुपये दोगुने और ब्याज देने की बात कही, तो आरोपी आनाकानी करने लगे।

आखिर लोगों के लाखों रुपये लेकर इस चिटफंड कंपनी के मालिक व हिस्सेदार रफूचक्कर हो गए। पुलिस के अनुसार जिले में तमाम लोग कंपनी की ओर से की गई ठगी के शिकार हुए हैं। अब पुलिस कंपनी के मालिकों और उससे जुड़े अन्य लोगों की तलाश कर रही है।

इससे पहले बरनाला में क्राउन नामक चिटफंड कंपनी के जरिये जिले के लोगों से ठगी का मामला सुर्खियों में आया था। मामले में निवेशकों ने शिकायत की थी कि करोड़ों रुपये की ठगी कर कंपनी के संचालक फरार हो गए। पुलिस ने इस संबंध में कार्रवाई भी की, लेकिन अभी तक निवेशकों को न्याय नहीं मिला है।

Share With:
Rate This Article