ट्रंप को एक और झटका, अब व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने दिया इस्तीफा

वॉशिंगटन

अमेरिकी राष्ट्रपति से लोग अक्सर नाराज रहते हैं और यह उनकी टीम में भी नजर आने लगा है. इस नाराजगी के चलते व्हाइट हऊस के प्रेस सचिव शॉन स्पाइसर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि स्पाइसर ट्रंप द्वारा वॉल स्‍ट्रीट के लोकप्रिय निवेशक एंथनी स्कैमुक्की को संचार निदेशक के रूप में नियुक्त करने के फैसले से नाराज थे.

व्‍हाइट हाउस के एक अधिकारी ने भी खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि 45 साल के स्‍पाइसर ने इस्‍तीफा दे दिया है. बता दें कि इस साल मई में माइक डुबके ने संचार निदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया था. डुबके का इस्तीफा ट्रंप प्रशासन के लिए पहला झटका था. तब से ही संचार निदेशक का यह पद खाली था और स्पाइसर ही संचार निदेशक से जुड़ी जिम्मेदारियों को संभाल रहे थे.

बता दें कि दिसम्बर में पद ग्रहण करने के बाद स्‍पाइसर ट्रम्प प्रशासन के सबसे प्रभावी लोगों में से एक थे. इसकी वजह से उन्हें कभी-कभी आलोचकों द्वारा यह कहकर लक्षित किया गया कि वे झूठे या भ्रामक बयान देते हैं. हालांकि हाल के हफ्तों में स्‍पाइसर ने व्हाइट हाउस के प्रेस कक्ष में आकर बयान देना काफी कम कर दिया था.

सुनने में आ रहा है कि स्‍पाइसर ने ट्रंप को यह सलाह भी दी थी कि स्कैमुक्की को संचार निदेशक के रूप में नियुक्त ना किया जाए. लेकिन ट्रंप ने स्‍पाइसर की सलाह मानने से इनकार कर दिया. इसके बाद स्‍पाइसर ने खुद ही इस्‍तीफा देने का फैसला कर लिया.

Share With:
Rate This Article