कैशबैक के बदले सोना देगा Paytm, कंपनी लाई नया फीचर

दिल्ली

मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम अब उसके जरिए लेनदेन करने पर कैशबैक के रूप में ग्राहकों को डिजिटल सोने का विकल्प देगी. कंपनी ने एक बयान में बताया कि यह भारतीयों के खर्च और व्यय दोनों अनुभवों को साथ में जोड़ देगा.

वैसे भी सोना भारतीयों के दिल के बहुत करीब है. इस साल की शुरुआत में पेटीएम ने स्वर्ण शुद्धीकरण करने वाली कंपनी एमएमटीसी-पीएएमपी के साथ साझोदारी की थी, जिसके तहत ग्राहक एक रुपये में भी सोना खरीद सकते हैं. पेटीएम वॉलेट रखने वाले ग्राहक एमएमटीसी-पीएएमपी से ऑनलाइन या स्टोर में 999.9 शुद्धता वाला 24 कैरेट का सोना खरीद सकती है.

नोटबंदी के बाद से डिजिटल ट्रांजैक्शन का चलन तेजी से बढ़ा है, इसके चलते Paytm जैसी कंपनियों को बड़ा फायदा हुआ था. इस ई-वॉलेट से मौजूदा समय में लगभग हर तरह के जरुरी पेमेंट ऑनलाइन किए जा सकते हैं. कंपनी ने एक नई सेवा की शुरुआत की थी जिससे ट्रैफिक चालान का भुगतान भी Paytm के जरिए किया जा सकता है.

इससे पहले पेटीएम प्लेटफार्म पर ग्राहक 24 कैरेट शुद्धता का सोना खरीद पाएंगे और बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के उसे देश की सबसे सुरक्षित और 100 फीसदी बीमाकृत वॉल्ट में संग्रहीत कर सकने की सुविधा दी थी. वहीं पेटीएम पर लोग मिंटेड सिक्कों के रूप में अपने घर में सोने की डिलिवरी करने का निवेदन भी कर सकते हैं या उसे ऑनलाइन वापस बेच सकते हैं.

कंपनी ने बताया कि ग्राहक पेटीएम की होम-स्क्रीन पर गोल्ड आइकन पर टैप कर सकते हैं और पारदर्शी बाजार से जुड़ी कीमतों पर तुरंत ही अंतर्राष्ट्रीय गुणवत्ता का सोना खरीद सकते हैं. इससे प्रत्येक भारतीय अपने बजट के अनुसार दुनिया में सबसे अच्छी गुणवत्ता वाला सोना खरीदने, संग्रहित करने और बेचने में सक्षम होगा.

Share With:
Rate This Article