पुडुचेरी: किरण बेदी को पोस्टर में दिखाया हिटलर, ट्वीट कर दी जानकारी

पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी और राज्य सरकार के बीच एक बार फिर टकराव देखने को मिल रहा है. किरण बेदी ने ट्वीटर पर कुछ अखबारों के हिस्से ट्वीट किए हैं, जिनमें किरण बेदी की तुलना हिटलर से की गई है. इसमें किरण बेदी की तस्वीर को हिटलर की तरह बनाकर दिखाया गया है.ये पोस्टर राज्य में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए हैं. किरण बेदी का खुद इन पोस्टरों को ट्वीट करना दिखाता है कि उनके और राज्यसरकार के बीच सबकुछ ठीक नहीं है.

हालांकि किरण बेदी इस पर कहती रही हैं कि वह एक ‘रबड़ स्टांप’ नहीं हैं और एक प्रशासक के रूप में अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रही हैं. केंद्रशासित प्रदेश में वी. नारायणसामी की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार का किरण बेदी से टकराव रहा है. मैं फाइलों की जांच करूंगी क्योंकि एक प्रशासक के तौर पर यह सुनिश्चित करना मेरी जिम्मेदारी है कि विवेकपूर्ण वित्तीय व्यवस्था, निष्पक्षता, न्याय और (वह) सबकुछ बजट के भीतर है या नहीं.’ बेदी ने आरोप लगाया कि पुडुचेरी सरकार चाहती है कि वह उनके फाइलों पर मुहर लगाने वाली और एक ‘रबड़ स्टांप’ के रूप में काम करें, लेकिन वह ऐसा नहीं करेंगी.

पिछले महीने ही पुडुचेरी विधानसभा ने उपराज्यपाल किरण बेदी के काम करने के तरीकों पर अंकुश लगाने के मकसद से एक प्रस्ताव पारित किया जिसमें मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी के नेतृत्व वाली निर्वाचित सरकार को व्यापक अधिकार दिए जाने पर बल दिया गया है.

Share With:
Rate This Article