श्रीलंका दौरा: भारत का प्रैक्टिस मैच शुक्रवार को, रोहित और राहुल पर होगी निगाहें

कोलंबो

श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट की श्रृंखला से पहले कल से प्रेसिडेंट इलेवन के खिलाफ दो दिनी अभ्यास मैच खेला जाएगा. इस मैच में सभी की नजरें फिट होकर टीम में वापसी करने वाले रोहित शर्मा और केएल राहुल पर लगी होंगी.

रोहित ने आखिरी टेस्ट पिछले साल अक्तूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. इसके बाद घरेलू सत्र में वह इंग्लैंड, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेल सके.

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान उनका आपरेशन हुआ था. फिट होने के बाद उन्होंने कोई प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग में भाग लिया और चैम्पियंस ट्रॉफी के जरिये भारतीय टीम में वापसी की जिसमें उन्होंने 300 से अधिक रन बनाये.

राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने उन्हें तरोताजा बनाये रखने के लिये वेस्टइंडीज दौरे पर आराम दिया. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में सात पारियों में छह अर्धशतक जमाने वाले राहुल कंधे के आपरेशन के बाद वापसी कर रहे हैं. कंधे की चोट के कारण वह आईपीएल, चैम्पियंस ट्रॉफी और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज नहीं खेल सके थे.

दोनों बल्लेबाज इस अभ्यास मैच में अधिक से अधिक समय क्रीज पर बिताकर लय हासिल करना चाहेंगे ताकि 26 जुलाई से गॉल में शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिये टीम में जगह बना सके.

यह अभ्यास मैच रवि शास्त्री का मुख्य कोच बनने के बाद पहला मैच होगा. काफी नाटकीय घटनाक्रम के बाद इस महीने की शुरूआत में उन्हें दो साल के लिये मुख्य कोच बनाया गया है. दो दिनी मैच होने के कारण सारे खिलाड़ियों को आजमाया जा सकता है. कप्तान विराट कोहली सभी गेंदबाजों और बल्लेबाजों को आजमाकर पहले टेस्ट के लिये सर्वश्रेष्ठ एकादश तलाशना चाहेंगे. इस मैच से उन्हें अपने गेंदबाजों को परखने का मौका मिलेगा चूंकि ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी टीम में वापसी कर रहे हैं.

भारतीय टीम: विराट कोहली ( कप्तान ) , मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, ऋद्दिमान साहा, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, हार्दिक पांड्या , भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद.

Share With:
Rate This Article