पाकिस्तान का दोहरा मापदंड: पुरुषों क्रिकेटरों का सम्मान तो विमेंस क्रिकेटरों की बेइज्जती, देखें वीडियो

पड़ोसी देश पाकिस्तान में महिला क्रिकेट टीम के साथ वहां के बोर्ड ने शर्मनाक रवैया अपनाया है. महिला क्रिकेट विश्वकप में में हारकर स्वदेश लौटी महिला क्रिकेटरों को घर पहुंचाने तक के लिए इंतजाम नहीं किए गए थे. आलम यह दिखा कि एक पाकिस्तानी खिलाड़ी को बाइक पर बैठकर घर जाना पड़ा.

19 साल की नशरा संधु लाहौर एयरपोर्ट पर उतरीं तो उन्हें लेने के लिए उनका परिवार वहां मौजूद था, जो उन्हें बाइक पर घर लेकर गया. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की इस हरकत की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है. स्थानीय टीवी चैनल ‘सामा टीवी’ ने इस घटना का वीडियो अपने ट्विटर पेज पर भी अपलोड कर दिया है. वहीं पिछले महीने चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को हराकर स्वदेश लौटी टीम का भव्य स्वागत किया गया था.

सामा टीवी के ट्विटर पेज पर मौजूद वीडियो में साफ तौर से दिख रहा है कि नशरा संधू नामक क्रिकेटर पिता के साथ बाइक के पीछे बैठकर घर जा रही हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन महिला टीम से बेहद नाराज हैं और वह टीम में जल्द ही फेरबदल करेंगे. टीम में पिछले कुछ समय से जो भी खराब प्रदर्शन कर रहे हैं उन्हें बाहर निकाला जाएगा और उनकी जगह नए खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा. कप्तान सना मीर से कप्तानी छिनी जा सकती है. वहीं महिला कोच सबिह अजहर को उनके पद से बर्खास्त किया जा सकता है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम जब भी टीम इंडिया के हाथों हारती थी, तो उसके खिलाड़ियों का देश लौटना मुश्किल हो जाता था. उसके खिलाड़ी अन्य देशों की यात्रा करते हुए एक-एक करके पाकिस्तान पहुंचते थे. ऐसा इसलिए क्योंकि उनको पाकिस्तानी फैन्स की नाराजगी का सामना करना पड़ता ता. यहां तक कि उन पर अंडे और टमाटरों की बछौर भी हो जाती थी, लेकिन इस बार माहौल अलग है.

जाहिर है ऐसा होना ही था, क्योंकि पाकिस्तानी टीम ने टीम इंडिया को बुरी तरह हराकर पहली बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा किया है. पाकिस्तान ने भारत को रविवार को फाइनल मुकाबले में 180 रनों से करारी शिकस्त दी थी.

Share With:
Rate This Article