राष्ट्रपति चुनाव 2017: हरियाणा के सभी 90 विधायकों ने विधानसभा में डाले वोट

चंडीगढ़

कड़ी सुरक्षा के बीच हरियाणा विधानसभा में राष्‍ट्रप‍ति चुनाव के लिए मतदान पूरा हो गया है. मतदान विधानसभा परिसर में हुआ. राज्‍य के सभी 90 विधायकों ने मतदान किया. मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल सहित 57 विधायकों ने पहली बार राष्‍ट्रपति चुनाव में मतदान किया.

दूसरी ओर, चुनाव में क्रॉस वो‍टिंग की संभावनाएं जताई गई हैं. पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने भी मतदान किया. विधानसभा में नेता विपक्ष अभय चौटाला ने भी मतदान किया.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के अलावा उनकी कैबिनेट के आठ मंत्रियों ने पहली बार वोट डाला है. राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान शाम पांच बजे तक चला. 90 सदस्यीय विधानसभा के सभी विधायकों ने अपने मताधिकार को प्रयोग किया.

इनेलो के विधायक नेता विपक्ष अभय चौटाला की अगुवाई में मतदान करने पहुंचे. उनके साथ पार्टी विधायक और उनकी भाभी नैना चौटाला भी मतदान करने पहुंचीं. इनेलो के सभी विधायकों ने मतदान किया.

राष्ट्रपति पद के एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के चुनाव एजेंट के रूप में हरियाणा के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ विधानसभा में नियुक्त थे. मतदान के दौरान जबरदस्त सुरक्षा व्यवस्था रही. मतदान से पहले स्निफर डॉग्स से करवाई विधानसभा सदन की तलाशी. चुनाव पर इंक कंट्रोवर्सी का साया भी दिखा और विधायकों ने पूरी सावधानी बरती.

Share With:
Rate This Article