राष्ट्रपति चुनाव: हिमाचल में 100 फीसदी मतदान, दोपहर से पहले ही सभी वोट पड़े

शिमला

राष्ट्रपति चुनाव में हिमाचल में सभी विधायकों ने मतदान किया. राज्य विधानसभा परिसर में सुबह दस बजे मतदान शुरू हुआ और दोपहर से पहले सब वोट पड़ गए. हालांकि, चुनाव की प्रक्रिया को पांच बजे संपन्न किया गया. कांग्रेस की ओर से पोलिंग एजेंट इंद्र दत्त लखनपाल थे तो भाजपा की ओर से सुरेश भारद्वाज. कांग्रेस के पर्यवेक्षक सुरेश पचौरी भी इस मौके पर मौजूद रहे.

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर हिमाचल प्रदेश विधानसभा परिसर में सोमवार को विधायकों में खासा उत्साह दिखा. पहला वोट कांग्रेस के पोलिंग एजेंट और बड़सर के कांग्रेस विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने डाला. उसके बाद नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल के नेतृत्व में भाजपा के 28 विधायकों ने वोट डाले.

भाजपा विधायकों के साथ दो निर्दलीय विधायक बलवीर वर्मा और मनोहर धीमान भी नजर आए. कांग्रेस की ओर से दूसरा वोट मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने डाला.

इसके बाद सभी कांग्रेस विधायकों ने वोट डाले. कांग्रेस विधायकों के मतदान के बीच ही दो अन्य निर्दलीय विधायकों पवन काजल और किरणेश जंग ने भी मतदान किया. हाल ही में आयुर्वेद मंत्री कर्ण सिंह के देहांत के कारण कुल 68 विधायकों में से 67 ने मतदान प्रक्रिया में भाग लिया.

Share With:
Rate This Article