पाकिस्तान में आतंकवाद फैला रहा है भारत, CPEC से है उसे खतराः पाकिस्तान

इस्लामाबाद

एक ओर जहां पाकिस्तान को आतंकवाद को मदद देने की अपनी भूमिका के मद्देनजर अमेरिका की ओर से लगातार चेतावनियां मिल रही हैं, वहीं पाकिस्तान अपनी सारी ऊर्जा भारत पर झूठे आरोप लगाने में खर्च कर रहा है.

पाकिस्तान के जॉइंट चीफ्स ऑफ द स्टाफ कमिटी के अध्यक्ष जनरल जुबैर महमूद हयात ने भारत पर आतंकवादी हमले कराने का आरोप लगाया है. जनरल हयात का कहना है कि चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) से भारत घबरा गया है और वह अपनी खुफिया एजेंसी रॉ की मदद से पाकिस्तान में अस्थिरता पैदा करने की कोशिश कर रहा है. जनरल ने यह आशंका भी जताई कि CPEC को भारत से खतरा है.

‘द डॉन’ की एक खबर के मुताबिक, जनरल हयात ने शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए ये तमाम आरोप लगाए. उन्होंने रॉ का खासतौर पर जिक्र करते हुए कहा कि कुछ विदेशी खुफिया एजेंसियां अफगानिस्तान सहित कुछ अन्य जगहों से ऑपरेट कर पाकिस्तान को अस्थिर करने की कोशिश कर रही हैं. उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान खासतौर पर इन एजेंसियों के निशाने पर है.

मालूम हो कि खुद बलूचिस्तान के लोग पाकिस्तान सरकार और सेना के खिलाफ हैं. उनका कहना है कि पाकिस्तान उनके संसाधनों का दोहन तो करता है, लेकिन इससे होने वाले लाभ में बलूचिस्तान और उसके लोगों को कोई फायदा नहीं दिया जाता. पाकिस्तान सरकार पर बलूचिस्तान में मानवाधिकार उल्लंघनों का भी आरोप है. बलूचिस्तान के लोग पिछले लंबे समय से पाकिस्तान से अलग होने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. अपनी गलतियां सुधारने की जगह पाकिस्तान हमेशा बलूचिस्तान के खराब हालातों का ठीकरा भारत के सिर फोड़ने की कोशिश करता रहा है.

Share With:
Rate This Article