इंदु सरकार: भंडारकर ने राहुल गांधी से पूछा- क्या मुझे अभिव्यक्ति की आजादी नहीं?

मुंबई

पुणे के बाद अब नागपुर में भी निर्देशक मधुर भंडारकर की फिल्म ‘इंदू सरकार’ का विरोध हुआ है. मधुर भंडारकर रविवार को नागपुर में फिल्म को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले थे लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध शुरू कर दिया.

इस प्रदर्शन के बाद मधुर भंडारकर ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा. मधुर भंडारकर ने लिखा, ”राहुल जी पुणे के बाद मुझे आज भी प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द करनी पड़ी. क्या इस गुंडागर्दी में आपकी रजामंदी है? क्या मुझे अभिवयक्ति की आजादी मिलेगी?”

मधुर भंडारकर ने कहा, ”नागपुर में हमारी फिल्म इंदु सरकार को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस होना था. इसी दौरान हमें फोन आया कि आप यहां आ नहीं सकते क्य़ोंकि फिर से विरोध शुरू हो गया है. करीब 150 लोग आकर फिल्म और मेरे खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. जो कल पुणे में हुआ वही आज नागपुर में भी हुआ.”

मधुर भंडारकर ने कहा, ”मैंने राहुल गांधी से पूछा है कि क्या मुझे अभिव्यक्ति की आजादी नहीं है. क्या एक फिल्म को लेकर इतना बवाल किया जा सकता है, मैंने पहले ही कहा है कि मेरी फिल्म का 70% काल्पनिक है. ना तो फिल्म इंमरजेंसी पर और ना ही डॉक्युमेंट्री है. यह फिल्म एक इंदु नाम की लड़की कहानी है. यह उस समय की कहानी है जब देश में इमरजेंसी लागू हुई थी.”

Share With:
Rate This Article