रामबन: अमरनाथ यात्रा के लिए जा रही बस खाई में गिरी, 16 लोगों की मौत

श्रीनगर

जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर रामसू और बनिहाल के बीच अमरनाथ तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिरी गई. जानकारी के मुताबिक, हादसे में करीब 16 लोगों की मौत की सूचना है जब‌कि 19 लोग घायल हुए हैं, जबकि 8 युवक गंभीर रूप से घायल हुए हैं. हादसे में मरने वालों की संख्या की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची टीमों ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि बस का नंबर जेके02-0594 था. बस पहलगाम की बताई जा रही है. घायलों को बनिहाल के सब डिविजनल अस्पताल में भेजा जा रहा है. गंभीर रूप से घायल लोगों को जम्मू और उधमपुर रेफर किया गया है. घायलों को घटना स्थल से लेने के लिए चॉपर भेजा गया है.

हादसा आर्मी कैंप के करीब होने की वजह से घायलों को इलाज के लिए तत्काल रेस्क्यू बल द्वारा इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना स्थल पर सेना का बचाव ऑपरेशन जारी है.

बस दुर्घटना के बाद अमरनाथ यात्रा पर मरने वाले यात्रियों पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि अमरनाथ यात्रा दुर्घटना में मरने वालों से बेहद दुखी हूं, मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिवार वालों के साथ हैं.

हादसे के बाद होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने कहा कि रामबन के पास हुई दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना के बारे में उन्होंने जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से बात की है. उन्होंने आगे कहा कि घटना स्थल पर सीएम मुफ्ती मुझे बचाव अभियान चलाया है. घायल अमरनाथ यात्रियों को इलाज के लिए जम्मू भेजा जा रहा है. इसके साथ ही राजनाथ ने मामले के संदर्भ में जम्मू-कश्मीर के गवर्नर एन.एन. वोहरा से भी टेलीफोन पर बातचीत की. गवर्नर दुर्घटना स्थल पर पहुंच चुकी हैं. उन्होंने उन्हें स्थिति की जानकारी दी है.

Share With:
Rate This Article