अमरनाथ हमलाः आतंकियों से जुड़े होने के शक में पीडीपी MLA का ड्राइवर गिरफ्तार

अमरनाथ श्रद्धालुओं पर हुए हमले की जांच के सिलसिले में जम्मू कश्मीर पुलिस ने पूछताछ के लिए पीडीपी विधायक एजाज अहमद मीर के ड्राइवर को गिरफ्तार किया है. मीर का ड्राइवर जम्मू कश्मीर पुलिस से है.

इसी हफ्ते सोमवार को अमरनाथ यात्रियों को निशाना बनाकर आतंकियों ने अनंतनाग के बाटेंगू में श्रद्धालुओं की एक प्राइवेट बस पर हमला कर दिया था. इसमें 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 21 घायल हुए थे.

पीडीपी विधायक मीर का ड्राइवर तौसीफ अहमद पुलवामा का रहने वाला है. पुलिस ने कहा कि गिरफ्तारी आतंकी केस से जुड़ी हुई है. सूत्रों के मुताबिक यात्रा पर हुए हमले के लिए सिलसिले में कथित संलिप्तता को लेकर दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है.

सात महीने पहले तौसीफ जम्मू कश्मीर पुलिस की सिक्योरिटी विंग में था, जिसे बाद में पीडीपी विधायक के ड्राइवर के रूप में नियुक्त किया गया.

आईजीपी मुनीर खान ने कहा कि तौसीफ के आतंकियों के साथ लिंक मिले हैं, इसलिए पूछताछ की जा रही है. खान ने कहा कि तौसीफ बातचीत में सहयोग कर रहा है और कई अहम जानकारियां भी दी है.

अमरनाथ श्रद्धालुओं पर हमले की जांच के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को 6 सदस्यीय स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया है.

Share With:
Rate This Article