2011 वर्ल्ड कप फिक्सिंग के बयान पर गंभीर-नेहरा ने दिया राणातुंगा को जवाब

2011 आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की जीत पर अर्जुन राणातुंगा के सवालों के बाद भारतीय क्रिकेटरों ने इसका खंडन किया है. वर्ल्ड चैंपियन टीम का हिस्सा रहे गौतम गंभीर और आशीष नेहरा ने इन बातों को बकवास बताया है.

अर्जुन रणतुंगा ने लगाया था ये आरोप

श्रीलंका के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान अर्जुन राणातुंगा ने 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल के फिक्स होने का आरोप लगाया है. उन्होंने दावा किया कि मुंबई में भारत और श्रीलंका के बीच हुआ वर्ल्ड कप फाइनल मैच फिक्स था और इस मामले की जांच की मांग की थी.

गंभीर ने दिया ये जवाब

2011 विश्व कप फाइनल में 97 रन बनाने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने राणातुंगा के इस आरोप पर हैरानी जताई. गंभीर ने कहा, ‘मैं राणातुंगा के आरोपों से काफी हैरान हूं. यह बात उस खिलाड़ी ने कही है जिसका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी सम्मान है. मुझे लगता है कि उन्हें अपने आरोप को साबित करने के लिए कुछ सबूत पेश करने चाहिए.

जमकर बरसे आशीष नेहरा

 2011 वर्ल्डक कप विजेता टीम के अहम खिलाड़ी रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा कि इस तरह के बयानों पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहिए. नेहरा का कहना है, ‘मैं राणातुंगा के इस बयान पर कोई टिप्पणी कर बात को आगे नहीं बढ़ाना चाहता. इस तरह की बातों का कोई अंत नहीं है. अगर मैं श्रीलंका के 1996 विश्व कप जीत पर सवाल उठाऊं तो क्या यह अच्छा लगेगा? तो, इस बात में नहीं पड़ना चाहिए. लेकिन, जब उनके कद का कोई व्यक्ति ऐसी बात करता है तो निराशा होती है.’

हरभजन ने आरोपों को बताया घटिया

2011 टीम के एक और खिलाड़ी हरभजन सिंह तो इस आरोप को इतना घटिया मानते हैं कि उन्होंने राणातुंगा के ताजा आरोपों पर कोई टिप्पणी करने तक से इनकार कर दिया.

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब राणातुंगा ने 2011 वर्ल्ड कप फाइनल पर सवाल उठाए हैं. कई मंचों पर पहले भी श्रीलंका के विश्व कप विजेता कप्तान ने हैरानी जताई कि फाइनल से पहले कैसे कई खिलाड़ी चोटिल हो गए और फाइनल से हट गए.

Share With:
Rate This Article