पंजाब से पूरी तरह खत्म होंगे गैंगस्टर और नशा : डीजीपी सुरेश अरोड़ा

नशा, गैंगस्टर व आतंकवाद के हिमायती गर्मख्याली (रेडिकल्स स्पांसर टेरेरिज्म) पंजाब में पुलिस के लिए बड़ी चुनौती हैं, लेकिन पंजाब पुलिस पूरी तरह से इन पर नकेल कसने में जुटी हुई है.

पंजाब के घर-घर से नशे को खत्म करने व नशा तस्करों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए मुहिम जारी है. यह बात डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने वीरवार को कही. पुलिस लाइन में जिले के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करके उन्होंने क्राइम को कम करने संबंधी योजनाओं पर अमल करने, नशा तस्करों पर सख्ती से नकेल डालने, पुलिस स्टेशनों की नियमित जांच करने सहित अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर हिदायतें जारी कीं.

पत्रकारों से बातचीत करते हुए डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने कहा कि पंजाब पुलिस राज्य में नशे की रोकथाम व नशा तस्करों को सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए विशेष एक्शन प्लान तहत कार्य कर रही है. इसके तहत स्पेशल टास्क फोर्स 24 घंटे 7 दिन लगातार सरगर्म है. सभी जिलों की पुलिस भी लगातार नशा तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर रही है.

डीजीपी ने कहा कि पुलिस अधिकारियों व पुलिस मुलाजिमों को यह स्पष्ट हिदायतें जारी की गई हैं कि किसी भी नशा तस्कर या समाज विरोधी तत्व से पुलिस अधिकारी या कर्मचारी की किसी भी प्रकार की सांझ या नजदीकी सामने आने या कोई लापरवाही करने पर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

 

Share With:
Rate This Article