सऊदी अरब: मकान में आग लगने से 10 भारतीयों की मौत, 6 घायल

सऊदी अरब में बुधवार रात एक मकान में आग लग जाने से उसमें रह रहे 10 भारतीयों की मौत हो गई और 6 अन्य घायल हो गए है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि जेद्दाह स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास के अधिकारी घटना के बाद नजरान जा रहे हैं. घटना में एक अन्य व्यक्ति की भी मौत हुई है लेकिन अभी उसकी पहचान नहीं की जा सकी है.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर बताया ‘मैंने जेद्दाह के महावाणिज्यदूत से बात की है, नजरान में आग की घटना का पता चला है जिसमें हमने 10 भारतीय नागरिकों को खो दिया और 6 घायल अस्पताल में हैं.’ विद्या एस नाम की एक महिला ने ट्विटर पर विदेश मंत्री से अपने पति की मौत और उनकी शव को स्वदेश लाने के लिए मदद मांगी थी जिसके जवाब में विदेश मंत्री ने यह प्रतिक्रिया दी.

सुषमा ने कहा, ‘मैंने जेद्दाह के महावाणिज्यदूत से बात की है. नजरान जेद्दाह से 900 किलोमीटर दूर है. हमारे कर्मी पहली उपलब्ध उड़ान से जा रहे हैं.’ उन्होंने कहा कि हमारे महावाणिज्यदूत नजरान के गवर्नर से संपर्क में हैं और वह नियमित रूप से मुझे ताजा जानकारी दे रहे हैं.

 इससे पहले अरब न्यूज ने सऊदी नागरिक सुरक्षा के हवाले से बताया गया था कि दक्षिणी नजरान स्थित इस मकान में 11 कामगार मारे गए हैं जबकि छह घायल हो गए हैं. ये सभी लोग भारत और बांग्लादेश से हैं.सऊदी गजट के मुताबिक घायल 6 कामगारों में 4 भारत से हैं. गौरतलब है कि ये कामगार एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करते थे और वे फैसलिया जिले में एक बाजार के पास रह रहे थे. शुरूआती जांच के मुताबिक आग शार्ट सर्किट के चलते लगी है.
Share With:
Rate This Article