हिमाचल में बारिश का कहर, खेतों में काम कर रही महिला को बहा ले गई नदी, मौत

हिमाचल में मानसून के रफ्तार पकड़ते ही जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मंडी में खेतों में काम कर रही महिला की ब्यास में बहने से मौत हो गई. भारी बारिश के चलते जगह-जगह भू -स्खलन से बुधवार को एनएच समेत दर्जनों छोटी-बड़ी सड़कें ठप हो गईं. कई इलाकों में तारें टूटने से बिजली आपूर्ति ठप हो गई है. कई क्षेत्रों में बारिश का पानी घरों में घुस गया.
मंडी जिला के धर्मपुर क्षेत्र की सिद्धपुर पंचायत के जोल मलहुआ गांव की कंचना देवी बुधवार सुबह 10 बजे ब्यास के किनारे खेतों में काम कर रही थी. नदी में अचानक पानी का तेज बहाव उसे अपने साथ बहर ले गया. एक व्यक्ति महिला को बचाने के लिए नदी में कूद गया. चीख- पुकार सुनकर आसपास के लोग भी इक्ट्ठा हो गए.

कड़ी मशक्कत के बाद महिला को नदी से बाहर निकालकर सीएचसी धर्मपुर पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिला के पधर और जोगिंद्रनगर उपमंडल में भी भारी बारिश हुई, जिससे एनएच-154 लगभग आठ घंटे तक बाधित रहा. उधर, कांगड़ा में मैक्लोडगंज-भागसूनाग क्षेत्र में तार टूटने से बिजली गुल रही. ऊना में नालियों का पानी घरों में घुस गया, जिसे निकालने के लिए फायर ब्रिगेड की मदद लेनी पड़ी.

Share With:
Tags
Rate This Article