कुलभूषण जाधव की मां के वीजा आवेदन पर विचार कर रहा है पाकिस्तान

दिल्ली/इस्लामाबाद

पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि वह जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की सैन्य अदालत द्वारा मौत की सजा पाए कुलभूषण जाधव की मां को वीजा देने के भारत के अनुरोध पर विचार कर रहा है.

पाकिस्तानी समाचार-पत्र ‘नेशनडेली’ के अनुसार, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने इस बारे में जानकारी दी. वहीं पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने इसके लिए अफसोस भी जाहिर किया कि भारत में इलाज करवाने के लिए जाने वालों को वीजा देने में भारत सख्त पाबंदी लगा रहा है.

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को शिकायती लहजे में कहा था कि पाकिस्तान जाधव की मां को वीजा नहीं दे रहा. सुषमा ने कहा था कि उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज को जाधव की मां अवंतिका जाधव को वीजा दिए जाने के बारे में लिखा है. इस मामले में सुषमा स्वराज ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं. अपने ट्वीट में सुषमा ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री को खरी-खरी सुनाई है.

पाकिस्तान का दावा है कि उसने जाधव को मार्च, 2016 में बलूचिस्तान प्रांत से गिरफ्तार किया. साथ ही पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि जाधव पाकिस्तान में जासूसी और आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त था. पाकिस्तानकी एक सैन्य अदालत ने इसी वर्ष अप्रैल में जाधव को मौत की सजा सुनाई थी.

Share With:
Rate This Article