कोटखाई गैंगरेप और मर्डर केस में 6 आरोपी गिरफ्तार, जानिए पूरा घटनाक्रम

शिमला

राजधानी के कोटखाई क्षेत्र में 10वीं क्लास की छात्रा के साथ गैंगरेप और निर्मम हत्या के आरोप में शिमला पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए सभी युवक संपन्न और बड़े परिवारों से संबंध रखने वाले बताए जा रहे हैं.

हिमाचल के डीजीपी सोमेश गोयल ने शिमला में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते हुए कहा कि एसआईटी ने गैंगरेप और हत्या मामले में 6 संदिग्धों को पकड़ा था. 36 घंटे से ज्यादा वक्त तक हुई पूछताछ के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. अब पुलिस चार्जशीट तैयार कर आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी में है.

वहीं, एक ओर छात्रा से गैंगरेप और फिर हत्या के आरोपियों का मुकदमा लड़ने से शिमला बार एसोसिएशन ने साफ इनकार कर दिया है. एसोसिएशन का कोई भी वकील अब इस गैंगरेप और हत्या के आरोपियों का केस नहीं लड़ेगा.

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम सिंह नेगी ने कहा कि शिमला बार एसोसिएशन के करीब 1200 सदस्य हैं. एसोसिएशन की बैठक में यह फैसला लिया गया है कि इस घटना के दोषियों का केस उनके बार के सदस्य नहीं लड़ेंगे.

बता दें कि 4 जुलाई को स्कूल से घर लौट रही छात्रा का अपहरण हुआ. इसके बाद गैंगरेप और निर्मम हत्या कर शव को जंगल में फेंक दिया गया था. अगले दिन नग्न हालत में छात्रा की लाश जंगल में मिली. लड़की की टांगे और हाथ टूटे हुए थे. इस घटना के बाद हिमाचवासियों में काफी रोष है. सीएम ने डीजीपी को घर बुलाकर इस मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे.

इस वीभत्स कांड से हिमाचलवासी हिल गए हैं. शिमला में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार कैंडल मार्च, रोष प्रदर्शन हुए. व्यापारियों ने बाजार बंद रखे और पुलिस पर आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का दवाब बनाया.

इस मामले में हिमाचल हाईकोर्ट ने भी संज्ञान लिया है. हाईकोर्ट ने सरकार की तरफ से महाधिवक्ता श्रवण डोगरा द्वारा उचित जांच किए जाने का भरोसा दिलाए जाने के बाद सुनवाई को 2 अगस्त को निर्धारित किया है.

हिमाचल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय करोल और न्यायमूर्ति तरलोक सिंह चौहान की खंडपीठ ने ये आदेश दिए. सरकार की तरफ से महाधिवक्ता ने अदालत को बताया कि राज्य पुलिस इस मामले में पूरी ईमानदारी से जांच कर रही है. इस पर हाईकोर्ट ने सुनवाई दो सप्ताह बाद निर्धारित की.

Share With:
Rate This Article