व्यक्तिगत लाभ के लिए बेगुनाह भारतीयों का खून बहा रहे हैं PM मोदी: राहुल गांधी

दिल्ली

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अमरनाथ यात्रा के दौरान हुए आतंकी हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा वार किया है. बुधवार को राहुल गांधी ने ट्विटर के जरिए लिखा कि पीएम मोदी की नीतियों ने कश्मीर में आतंकियों के लिए जगह बनाई, जिससे देश का काफी नुकसान हुआ है.

राहुल ने लिखा कि थोड़े समय के राजनीतिक फायदे के लिए पीएम मोदी ने पीडीपी से गठबंधन किया, जो देश की सुरक्षा पर भारी पड़ा. उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पर्सनल फायदे के कारण देश को रणनीतिक नुकसान हुआ और निर्दोष लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर के लोगों की तारीफ की. अमरनाथ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं से भरी हुई बस पर हुए आतंकी हमले में 7 लोगों की मौत हुई. सोमवार रात को आतंकियों के द्वारा गोलीबारी में करीब 19 लोग घायल हुए. लेकिन इसके बावजूद भी अमरनाथ यात्रा नहीं रुकी, यात्रा अब भी जारी है.

बुधवार को राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले से हर कोई दुखी है, यह एक निंदनीय घटना थी. काफी वर्षों के बाद कश्मीर किसी मुद्दे पर एकजुट हुआ है, हर कश्मीरी को इस हमले से दुख हुआ है. कश्मीर कभी भी ऐसे हमलों के साथ नहीं है.

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हर साल लाखों श्रद्धालु अमरनाथ की यात्रा के लिए आते हैं, कश्मीरी लोग अपने-अपने तरीके से सभी की सेवा भी करते हैं. उन्होंने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में सभी देशवासियों ने भाईचारे का संदेश दिया है, कोई कितनी भी कोशिश करले लेकिन कभी भी कश्मीरियत खत्म नहीं होगी.

Share With:
Rate This Article