अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले के बाद कावड़ यात्रा को लेकर हरियाणा में अलर्ट जारी

जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा पर हुए आतंकी हमले के बाद हरियाणा में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सावन का महीना लग चुका है. धर्मनगरी हरिद्वार से हरियाणा के रास्ते विभिन्न राज्यों में अब कांवड़ियों का आना-जाना शुरू हो चुका है, जिसके चलते सुरक्षा व्यवस्था की जानी जरूरी थी। सूबे में हाई अलर्ट जारी हुआ और एक-दो जगह को छोड़कर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गई है.

बता दें कि सोमवार रात को जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में गुजरात के रहने वाले 7 लोग मारे गए, जो अमरनाथ यात्रा पर निकले थे. इस घटना के बाद पुलिस के कान खड़े होना लाजमी था, वहीं 10 जुलाई को शुरू हुई कांवड़ यात्रा को लेकर हरियाणा पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो गई है.
इस कड़ी में जब कावड़िए गंगा लेकर उत्तर प्रदेश से हरियाणा होते हुए अलग-अलग जगह के लिए निकलेंगे. ऐसे में हरियाणा पुलिस ने सुरक्षा के बंदोस्त तो किए ही हैं. पानीपत, यमुनानगर, अंबाला, रोहतक, झज्जर समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में कांवड़ियाें की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है.
यमुनानगर में एसपी राजेश कालिया ने विभिन्न अफसरों के साथ इस मसले पर चर्चा की. उन्होंने जिले में उन जगहों का निरीक्षण किया, जहां कांवड़ शिविर लगाए जाने हैं. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस इस बार कांवड़ पर यहां कावड़ियों के रखरखाव और खाने पीने पर भी ध्यान रखेगी.
पुलिस टीमें सादी वर्दी में कावड़ियों पर पैनी नजर रखेंगगी, वहीं सीमा के साथ लगते सभी शिवरों में सीसीटीवी कैमरे के जरिए निगरानी रखी जाएगी. पुलिस के पुख्ता बदोबस्त व एम्बुलेंस को भी हर समय तैयार रखा जाएगा.
एसपी सतीश बालन के निर्देश के बाद बस स्टैंड सहित हर सावर्जनिक जगह पर भी पुलिस की पैनी नजर बनी हुई है, वहीं संदिग्ध वाहनों की दिल्ली में एंट्री पर रोक लगा दी गई है.
Share With:
Rate This Article