अब पोस्ट आफिस में आधार कार्ड हो सकेंगे अपडेट

अंबाला

आधार कार्ड बनवाने और उसे अपडेट कराने की सुविधा अब डाकघरों में भी होगी. एक सप्ताह के भीतर आठ जिलों के 15 मुख्य डाकघरों में भी इसकी शुरुआत हो जाएगी. इसके अतिरिक्त हरियाणा परिमंडल के 504 विभागीय डाकघरों में एक माह के भीतर यह सुविधा दी जाएगी. मंगलवार को इसकी शुरुआत अंबाला के जीपीओ से हो चुकी है.

चीफ पोस्टमार्टर जनरल सुखदेव राज ने मंगलवार को अंबाला जीपीओ में आधार अपडेट केंद्र के शुभांरभ के दौरान यह जानकारी दी. कर्नल सुखदेव राज ने बताया कि मात्र 25 रुपये देकर आधार कार्ड धारक अपना नाम, पता, जन्मतिथि व मोबाइल नंबर अपडेट करा सकता है.

अंबाला जीपीओ, करनाल, पानीपत, सोनीपत, गुरुग्राम, फरीदाबाद, हिसार और भिवानी जिलों के मुख्य डाकघरों में अब आधार कार्ड न केवल अपडेट होंगे बल्कि नए आधार कार्ड भी बनवाए जा सकेंगे. हालांकि अभी तक डाकघरों के पास आधार कार्ड बनाने वाली मशीनें नहीं आई हैं. निदेशक, हरियाणा डाक सेवाएं जगदीप गुप्ता ने बताया कि इस महीने के अंत तक सभी नौ डाकघरों में यह सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी.

प्रिय बापू आप मुझे प्रेरित करते हैं विषय पर डाक विभाग ने पत्र लेखन प्रतियोगिता की शुरुआत की है. प्रतिभागी अंतरदेशीय पत्र या लिफाफे में अपने पत्र 15 अगस्त तक भेज सकते हैं. सर्वश्रेष्ठ पत्रों को 2 अक्टूबर 2017 को एक विशेष समारोह में 50 हजार रुपये देकर पुरस्कृत किया जाएगा.

Share With:
Rate This Article