निकायों के पूर्व कर्मचारियों को भी मिलेगा 7वें वेतन आयोग का लाभ

चंडीगढ़

नगर पालिका कर्मचारियों की तीन दिवसीय हड़ताल 15 दिन के लिए टल गई है. मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर की अगुवाई में कर्मचारी नेताओं की मंगलवार को हुई मैराथन बैठक में सरकार ने कई मांगें मान ली. इसके बाद पालिका कर्मचारी संघ ने बुधवार से होने वाली हड़ताल को स्थगित करने का एलान कर दिया.

चुनाव घोषणा पत्र में किए वादे पूरे नहीं करने का आरोप लगाते हुए 20 हजार पालिका कर्मचारी हड़ताल पर जाने की तैयारी में थे. सर्व कर्मचारी संघ ने भी हड़ताल को समर्थन दे रखा था. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए सरकार ने मंगलवार को कर्मचारी नेताओं को वार्ता के लिए बुलाया. मंगलवार सुबह 11 बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक चली बैठक में खुल्लर के साथ स्थानीय निकाय विभाग के प्रधान सचिव आनंद मोहन शरण और निदेशक शेखर विद्यार्थी ने कर्मचारियों का पक्ष सुना।.

कर्मचारियों की ओर से नगर पालिका कर्मचारी संघ के प्रधान नरेश कुमार शास्त्री, वरिष्ठ उप प्रधान अशोक कुमार, महासचिव जरनैल सिंह चिलानिया, सर्व कर्मचारी महा संघ के महासचिव सुभाष लांबा सहित कुल दस कर्मचारी नेता ने विभिन्न मुद्दों को उठाया। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव ने भरोसा दिलाया कि सभी मांगों पर 15 दिन में कदम उठा लिया जाएगा.

Share With:
Rate This Article