1500 प्रतिभागियों को पछाड़ विदेश में डंका बजाने को हिमाचल की बेटी तैयार

डलहौजी

कहते हैं अगर आपमें हौसला हो तो मंजिल दूर नहीं. दिल में कुछ ऐसा कर गुजरने की चाहत है तो दुनिया आपको सलाम करेगी. ऐसी ही कहानी है पर्यटन स्थल डलहौज़ी की श्वेता सिंह की. पेशे से टीचर श्वेता सिंह हॉट मोंड मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड सीजन-7 में अब वियतनाम में अपनी प्रतिभा दिखाएंगी.

श्वेता सिंह ने बताया कि पूरे भारत से लगभग 1500 प्रतिभागियों ने प्रतियोगिता में भाग लिया था. इसके ऑडिशन भारतभर में हुए थे. एनआरआई महिलाओं ने भी भाग लिया था.

बता दें कि इन सब में श्वेता टॉप 50 में आई थी. उत्तर भारत में श्वेता ने टॉप 15 में स्थान बनाया. इस दौरान कुल चार राउंड हुए. प्रतियोगिता में हिमाचल से केवल श्वेता सिंह ही एकमात्र प्रतिभागी है. अब श्वेता वियतनाम में 28 जुलाई से होने वाले इस प्रतियोगिता की तैयारियों में जुट गई हैं.

उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने के दौरान उन्हें उनके परिवार का बहुत ही सहयोग मिला. अब उन्हें हिमाचल की जनता का सहयोग चाहिए. 27 जुलाई से तीन अगस्त तक प्रतियोगिता के लिए ऑनलाइन वोटिंग होगी. उन्होंने हिमाचल की जनता से उन्हें मिसेज पॉपुलर टाइटल के लिए वोट करने की अपील की.

इस प्रतियोगिता का ग्रैंड फिनाले 5 अगस्त को गुरुग्राम में होगा. श्वेता सिंह ने महिलाओं को दिए सन्देश में कहा कि महिलाओं को शादी के बाद घर की चारदिवारी में ही सिमट के नहीं रहना चाहिए. अपने सपनों को साकार करने के लिए जी तोड़ कर मेहनत करनी चाहिए.

Share With:
Rate This Article