यूपी: आतंकी हमले के मद्देनजर कांवड़ यात्रा के लिए हाई अलर्ट, सीएम योगी ने जारी किए दिशा निर्देश

कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के बाद पूरे देश के कई हिस्सों में अलर्ट है. दिल्ली मुंबई समेत कई महानगरों में सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता किए गए हैं. वहीं कांवड़ यात्रा को लेकर भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारियों को सकुशल कांवड़ यात्रा कराने के निर्देश दिेए हैं.

यूपी पुलिस के एडीजी (लॉ एंड आर्डर) आनंद कुमार ने सभी जिलों के एसपी को कांवड़ यात्रा के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम के निर्देश दिए हैं. अमरनाथ यात्रियों पर हमले के मद्देनजर यूपी में होने वाली कांवड़ यात्रा पर आतंकी हमले की आशंका बढ़ गई है. कुछ दिन पहले ही खुफिया एजेंसियों ने कांवड़ यात्रा को लेकर अलर्ट जारी किया था.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांवड़ यात्रा के मद्देनजर सभी जिलों के एसपी को सुरक्षा के निर्देश दिए गए हैं. डीजीपी और प्रमुख सचिव इस पर कड़ी नजर रखेंगे. श्रद्धालु सुबह 6 से रात 10 बजे तक लाउडस्पीकर इस्तेमाल कर सकते हैं. पुलिस उन्हें नहीं रोकेगी. कांवड़ समिति प्रशासन से अनुमति लेनी होगी. श्रद्धालु को अपने पास आईडीप्रूफ रखना होगा.

दिल्ली से हरिद्वार के बीच होने वाली कांवड़ यात्रा की सुरक्षा के इंतजाम का जायजा आजतक की टीम ने लिया. इस दौरान पुलिस मुस्तैद नजर आई है. रास्ते में मिले कांवड़ियों ने बताया कि वे फरीदाबाद से आ रहे हैं. उन्हें हर जगह पुलिस मिली है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है. इसलिए उन्हें किसी भी जगह खतरे का एहसास नहीं हुआ.

Share With:
Rate This Article