एच एस फूलका ने पंजाब विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष पद से दिया इस्तीफा

चंडीगढ़

पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एचएस फूलका ने मंगलवार को स्पीकर राणा केपी सिंह से निजी तौर पर मिलकर विपक्ष के नेता पद से इस्तीफा सौंप दिया. विधानसभा के प्रवक्ता ने बताया कि फूलका के इस्तीफा देने के साथ, विपक्ष का नेता कौन होगा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

फूलका ने रविवार को विपक्ष के नेता पद से इस्तीफा देने के संकेत देने के बाद सोमवार को घोषणा कर दी थी कि वे मंगलवार सुबह विधानसभा स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप देंगे.

उन्होंने 1984 के दंगा पीड़ितों के अदालतों में केस लड़ते रहने का फैसला किया है. विपक्ष के नेता पद से इस्तीफा देने जैसा कदम उन्होंने दिल्ली बार काउंसिल के उस आरोप के बाद उठाया, जिसमें कहा गया था कि विपक्ष के नेता पद पर रहते हुए अदालती केस लड़ना ऑफिस ऑफ प्रॉफिट के दायरे में आता है. फूलका ने कहा कि वे दंगा पीड़ितों के अधिकारों के लिए कानून लड़ाई लड़ते रहेंगे, जोकि वे बीते कई वर्षों से लड़ भी रहे हैं.

मंगलवार को इस्तीफा देने के बाद एचएस फूलका ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अब इस पद के लिए नए नेता का चयन करने के लिए उन्होंने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कन्वीनर अरविंद केजरीवाल से कहा है. इसके साथ ही इस पद के लिए सुखपाल सिंह खैरा, कंवर संधू और अमन अरोड़ा के नाम सुझाए हैं. अंतिम फैसला केजरीवाल ही लेंगे.

Share With:
Rate This Article