अमरनाथ यात्रियों पर हमला: CM महबूबा मुफ्ती बोलीं- “कश्मीरियों के सिर शर्म से झुक गए”

अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हमले के बाद सीएम महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को अस्पताल में घायलों से मुलाकात की. उन्होंने हाथ जोड़कर हमले पर अफसोस जताया। बाद में कहा- ”सभी कश्मीरियों के सिर शर्म से झुक गए.” इस बीच, कश्मीर के IG मुनीर खान ने कहा कि हमले के पीछे लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है.

मास्टर माइंड लश्कर का पाकिस्तानी टेररिस्ट इस्माइल है. केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने भी कहा, “हमले के दोषियों को बख्शने का सवाल ही नहीं है। हमारा पड़ोसी आतंकवाद को प्रमोट कर रहा है.” बता दें कि अनंतनाग में सोमवार रात हुए इस हमले में 5 महिलाओं समेत 7 यात्रियों की मौत हो गई. 15 यात्री जख्मी भी हुए हैं. हमले के शिकार 3 यात्री गुजरात, 2 दमन और 2 महाराष्ट्र के थे। ये लोग यात्रा पूरी कर जम्मू लौट रहे थे.

हमले में मारे गए लोगों को सीएम महबूबा मुफ्ती और गवर्नर एनएन वोहरा ने श्रीनगर एयरपोर्ट पर श्रद्धांजलि दी. महबूबा ने अस्पताल में घायलों से मुलाकात के दौरान हाथ जोड़कर हमले पर अफसोस जताते हुए कहा, ”आप लोग गुजरात से आए हैं हमारे यहां यात्रा करने के लिए और हम लोगों ने क्या किया आपके साथ.
इस पर एक अमरनाथ यात्री ने कहा- कोई बात नहीं. आपने हमारे साथ अच्छा ही किया है. आप लोगों ने हमारी काफी मदद की है.
महबूबा ने बाद में मीडिया से कहा, ”सभी कश्मीरियों के सिर शर्म से झुक गए. ये लोग इतने मुश्किलात के बावजूद इतनी दूर से यहां यात्रा करने आते हैं. मेरे पास अल्फाज नहीं हैं इस हमले की निंदा करने के लिए.”
अनंतनाग हमले में मारे गए गुजरात के यात्रियों से मंगलवार को अमित शाह मुलाकात कर सकते हैं. कांग्रेस लीडर रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “ये हमला सरकार और सिक्युरिटी एजेंसी की सुरक्षा में चूक का मसला है. इंटेलिजेंस को 25 जून को ही इनपुट मिल गए थे, लेकिन फिर भी जरूरी कदम क्यों नहीं उठाए गए?”MHA के हेलीकॉप्टर के जरिए अटैक में मारे गए लोगों की बॉडी को एयरलिफ्ट किया गया.
Share With:
Rate This Article