कश्मीर में उत्तर प्रदेश का आतंकी गिरफ्तार, लश्कर के साथ मिल कई बैंकों का लूटा

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आज लश्कर-ए-तयैबा के एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है. कश्मीर के आईजीपी मुनीर खान ने बताया,’हाल ही में बशीर लश्करी को मारा है. संदीप शर्मा भी उसी घर में था, जहां लश्करी रुका हुआ था. लश्कर के आतंकी संदीप की मदद से एटीएम लूटते थे और वे गांव में अनैतिक कामों में लिप्त थे.’

IGP मुनीर खान ने बताया कि उत्तर प्रदेश के रहने वाले राम शर्मा के बेटे संदीप शर्मा को पुलिस ने मुजफ्फरनगर में पकड़ लिया. खान ने बताया कि लश्कर अपराधियों का अड्डा बन गया है. खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि संदीप अपना नाम आदिल बताता था. वह दो नामों की पहचान के साथ रहता था.

आईजीपी खान ने बताया कि संदीप कुमार नाम का यह आतंकी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. खान ने बताया, ‘संदीप अपराधी था और वह शोपुर के शकूर नाम के आदमी के जरिए लश्कर से संपर्क में रहता था.’

कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने शनिवार सुबह एक मुठभेड़ में लश्कर के टॉप कमांडर बशीर लश्करी समेत दो आतंकियों को मार गिराया था. लश्करी पिछले महीने अचबल में पुलिस दल पर हुए हमले में शामिल था. इस हमले में थाना प्रभारी फिरोज अहमद डार समेत 6 पुलिसकर्मी शहीद हुए थे. आतंकियों ने शहीदों के शवों को भी क्षत-विक्षत कर दिया था और उनके चेहरे बिगाड़ दिए थे.

शनिवार सुबह सुरक्षाबलों ने लश्करी और बाकी 3 आतंकियों को एक घर में घेर लिया था, लेकिन स्थानीय लोगों के भारी विरोध के कारण जवानों को ऑपरेशन में भारी मुश्किलें पेश आ रही थीं। ईजीपी मुनीर खान ने बताया कि संदीप भी उसी घर में था, जहां लश्करी छुपा हुआ था.

Share With:
Rate This Article