ह‍िमाचल में बोले सीएम आदित्यनाथ-‘कांग्रेस ने देश को जाति व धर्म में बांटा’

ऊना: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस ने देश को जाति, धर्म तथा क्षेत्रवाद में बांटने का काम किया है. कांग्रेस के नेता राहुल गांधी पर देश के लोगों को विश्वास नहीं हैं. हिमाचल प्रदेश के ऊना में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की भाजपा की परिवर्तन रथ यात्रा के समापन पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस की नीतियों से देश का आम आदमी दुखी था.

अब भाजपा के शासनकाल में देश में तीन साल में जनहित के कार्य हुए हैं और देश की जनता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्वास पैदा किया है. योगी ने कहा कि विमुद्रीकरण देश हित में बड़ा फैसला था. देश में वन रैंक वन पेंशन केंद्र की मोदी सरकार के कारण ही संभव हो पाई. इसे लागू करवाने में हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता प्रेम कुमार धूमल का भी पूरा योगदान रहा है.

उन्होंने कहा कि आज पहाड़ में माफिया राज सक्रिय है। हिमाचल की ऊना की सड़कों पर ही उन्होंने कहा कि प्रसिद्ध धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी की सड़कों को देखकर ही लग रहा है कि यहां कितनी भ्रष्टाचार हुआ है. आज भाजपा के सांसद हिमाचल में भी कई योजनाएं लागू करवा रहे हैं, लेकिन राज्य सरकार इन योजना को नहीं चलने दे रही है.

उन्‍होंने कहा कि भाजपा ने यूपी में सत्ता संभालते ही क‍िसानों का कर्ज माफ क‍िया. उन्‍हें ब‍िजली दी, खनन माफ‍िया यूपी में खत्‍म क‍िया. इसी तरह से आज ह‍िमाचल को भी माफ‍िया से बचाना होगा.

उन्होंने कहा कि ताजमहल एक अच्छी कलाकृति हो सकती है, लेकिन आस्था का प्रतीक नहीं. श्रीमद्भागवत व श्रीराम आस्था के प्रतीक हैं. आस्था को तोडऩे का कार्य केवल कांग्रेस ने किया है. उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की कांग्रेस नहीं है. यह कांग्रेस सोनिया गांधी व राहुल गांधी की कांग्रेस है. तभी कांग्रेस के राज में श्री राम व भगवान कृष्ण का अपमान हुआ है.

उन्होंने कहा कि परिवर्तन की आंधी अब हिमाचल में भी है और यहां भी अब भाजपा की ही सरकार बनेगी. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण ही देश फिर से विश्व समुदाय में एक बड़ा मुकाम हासिल कर रहा है.

Share With:
Rate This Article