भारत के साथ बातचीत के जरिए सभी मुद्दों को हल करना चाहता हैं: सरताज अजीज

इस्लामाबाद

कश्मीर की सीमा पर भारतीय सैनिक पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. वहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि पाकिस्तान कश्मीर समेत सभी मुद्दों को सुलझाने के लिए भारत के साथ बातचीत करना चाहता है. अजीज ने कहा कि भारत के साथ वार्ता से ही क्षेत्र में शांति स्थापित की जा सकती है.

बता दें सरताज अजीज का बयान नियंत्रण रेखा (LoC) पर भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव के बाद आया है. हालांकि, अजीज ने एलओसी पर बढ़ते तनाव का आरोप भारत पर ही लगाया है. अजीज का कहना है कि भारत कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए सरहद पर कार्रवाई कर रहा है.

अजीज ने दावा किया कि पिछले एक साल में भारत ने 450 बार एलओसी पर सीजफायर उल्लंघन किया जिसमें कई लोगों की जान गई.

सरताज अजीज ने एक बार फिर कश्मीर राग अलापा है. उन्होंने कहा ‘जब तक कश्मीरियों को भारत से आजादी नहीं मिल जाती तब तक पाकिस्तान कश्मीरियों को राजनीतिक, नैतिक और राजनयिक समर्थन देना जारी रखेगा. भारत आजादी के लिए कश्मीरियों की आवाज को दबा नहीं सकता है. लोकतांत्रिक देश होने के नाते भारत को कश्मीर के लोगों को उनका भविष्य चुनने का मौका देना चाहिए. जब ब्रिटेन और इटली में जनमत संग्रह हो सकता है तो कश्मीर में क्यों नहीं. अगर कश्मीर में जनमत संग्रह कराया गया तो कोई भी मुस्लिम भारत में नहीं रहना चाहेगा.’

Share With:
Rate This Article