कौन होगा टीम इंडिया का हेड कोच, इन छह नामों पर होंगी निगाहें

मुंबई

टीम इंडिया के मुख्य कोच के चयन की प्रक्रिया अब लगभग अंतिम चरण में प्रवेश कर गई है. सोमवार को मुंबई में क्रिकेट अडवाइजरी कमिटी (CAC) उम्मीदवारों की जांच-परख के लिए बैठक करेगी. इस रेस में रवि शास्त्री का नाम सबसे आगे माना जा रहा है.

अबतक मुख्य कोच के पद के लिए बीसीसीआई को 10 आवेदन मिले हैं. रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पायबस, डोडा गणेश, लालचंद राजपूत, लांस क्लूजनर, राकेश शर्मा (ओमान नेशनल टीम कोच), फिल सिमंस और उपेंद्र ब्रह्मचारी (इंजिनियर, क्रिकेट का बैकग्राउंड नहीं) ने इस पद के लिए आवेदन किया है.

ऐसा पता चला है कि CAC इन 10 में से 6 का इंटरव्यू करेगी. सूत्रों के मुताबिक, इन 6 लोगों में शास्त्री, सहवाग, मूडी, सिमंस, पायबस और राजपूत के नाम शामिल हैं. क्लूजनर को स्टैंड-बाइ के तौर पर रखा गया है, लेकिन उनके चुनाव की संभावना कम ही है. वेस्ट इंडीज के साथ सीरीज से पहले कप्तान विराट कोहली से कथित अनबन की वजह से अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद से ही मुख्य कोच का पद खाली है.

नए कोच से दो साल का अनुबंध भी किया जाएगा. शुरुआत में शास्त्री ने इस पद के लिए आवेदन नहीं किया था, लेकिन जब बीसीसीआई ने आवेदन स्वीकार करने की तारीख 9 जुलाई (रविवार) तक बढ़ा दी, तो उन्होंने भी इस पद के लिए अप्लाई किया. फिलहाल रवि शास्त्री को इस पद की रेस में सबसे आगे समझा जा रहा है.

Share With:
Rate This Article