बच्ची के रोने पर आंखों से निकलता है ‘खून’, पिता ने सरकार से मदद मांगी

हैदराबाद की रहने वाली एक तीन साल की बच्ची अहाना खून के आंसू रोती है. उसके घरवाले परेशान हैं क्योंकि इलाज के बाद भी खून बहना बंद नहीं हुआ है. आगे इलाज के लिए घरवालों के पास पैसे नहीं हैं. डॉक्टर भी अभी स्थायी इलाज के बारे में कुछ स्पष्ट नहीं बता पा रहे हैं.

डॉक्टर सिरीषा का कहना है कि अहाना नाम की बची को हेमैटोड्रोसिस नाम की दुर्लभ बीमारी है. इस बीमारी में पसीना या आंसू खून में मिलकर बाहर आते हैं. डॉक्टर का कहना है कि इलाज के बाद खून बहना कम हो गया है. डॉक्टरों के अनुसार अहाना अफजल जब 16 महीने की थी तब तेज बुखार के दौरान उसके नाक से खून आता था, लेकिन अब अहाना के मुंह, कान, आंख और शरीर के निजी अंगों से भी खून का नियमित बहाव हो रहा है.

अहाना के पिता मोहम्मद अफजल ने कहा है कि उनकी बेटी जब एक साल की थी तब उसके नाक से रक्त का बहाव शुरू हुआ और उस वक्त उसे निमोनिया था. जब उन्होंने डॉक्टर को इसके स्थायी इलाज के बारे में पूछा तब उनके पास कोई जवाब नहीं था. फिलहाल डॉक्टर्स कई हॉस्पिटल से मदद लेते हुए वह अहाना के इलाज में लगे हुए हैं. लेकिन साथ ही उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार से कहना चाहते हैं कि वे उनकी बेटी की इलाज के लिए मदद करें.

Share With:
Rate This Article