G-20: ट्रंप-पुतिन के बीच हुई ओवरटाइम मीटिंग, मेलानिया को देना पड़ा दखल

हैम्बर्ग में हो रही जी-20 समिट में कल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की बैठक काफी चर्चाओं में रही. दोनों देशों के शीर्ष नेताओं के बीच तीस मिनट के लिए तय की गई ये बैठक करीब दो घंटे चली.

बैठक के समय को बढ़ते देख अमेरिका की फर्स्ट लेडी यानि मेलानिया ट्रंप को इसे खत्म करने के लिए भेजा गया. एक घंटा बीत जाने पर मेलानिया ने बैठक को रोकने की कोशिश की, लेकिन ये मुमकिन नहीं हो सका.

अमेरिका के राज्य सचिव रेक्स टिलरसन ने बताया कि ट्रंप और पुतिन के बीच कैमेस्ट्री इतनी अच्छी है कि निर्धारित समय पूरा होने के बाद भी वो इसे खत्म नहीं करना चाहते थे. इन दोनों की मीटिंग का समय लगातार बढ़ता ही जा रहा था. ऐसे में मेलानिया बैठक का एक घंटा पूरा होने पर उसे खत्म करने के लिए पहुंचीं.

आपको बता दें हैम्बर्ग में जी-20 समिट के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनों के कारण मेलानिया ट्रंप को पूरा दिन होटल में ही रहना पड़ा. मेलानिया ट्रंप और उनके साथ कई अन्य देशों के शीर्ष नेताओं की पत्नियों को उत्तर जर्मनी के कई कार्यक्रमों में भाग लेना था लेकिन इन प्रदर्शनों के कारण उन्हें बाहर जाने से रोक दिया गया.

Share With:
Rate This Article