Wimbledon 2017: सानिया मिर्जा दूसरे दौर में, फेडरर, जोकोविच भी जीते

विंबलडन के पांचवे दिन रोजर फेडेरर, नोवाक जोकोविच और डेविड फेरर जैसे दिग्गज तीसरे दौर में पहुंच गए जबकि कैरोलिना प्लिस्कोवा उलटफेर का शिकार हुई.

भारत की महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्जा गुरुवार को महिला डबल्स के वर्ग के दूसरे दौर में पहुंच गईं. सानिया ने बेल्जियम की अपनी जोड़ीदार क्रिस्टीन फ्लिप्किंस के साथ जापान की नाओमी ओसाका और चीन की शुआई झांग को पराजित किया. सानिया और क्रिस्टीन ने यह मैच एक घंटे 12 मिनट में 6-4, 6-3 से जीता.

स्विस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने सर्बिया के दुसान लाजोविच को आसानी से 7-6,6-3,6-2 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया. पहले सेट में एक समय पर लाजोविच 3-1 से आगे थे इसके बाद फेडरर ने अपना असली खेल दिखाया और लाजोविच को वापसी का मौका नहीं दिया.

फेरर का सामना सिंग्लस में बेल्जियम के स्टीव डार्किस से था, लेकिन स्टीव मुकाबला पूरा नहीं कर पाए और पहले सेट में ही चोट के कारण रिटायर हो गए. मैच जब रूका तब फेरर 3-0 से आगे थे. फेरर अगले दौर में चेक गणराज्य के थॉमस बर्डिच और अमेरिका के रायन हैरिस के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ेंगे. फेरर 2013 के बाद पहली बार विंबलडन के तीसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे. डार्सिस इस सप्ताह मैच के बीच से हटने वाले आठवें खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने 18 मिनट तक मेडिकल टाइमआउट लिया लेकिन वह इसके बाद खेल आगे जारी नहीं रख पाए.

जोकोविच ने दूसरे दौर में चेक गणराज्य के एडम पावलासेक को सीधे सेटों में 6-2, 6-2, 6-1 से मात दी. यह मैच एक घंटे 33 मिनट चला. जोकोविच ने इससे पहले 2011, 2014 और 2015 में विंबलडन खिताब जीता था. वह कोर्ट नंबर एक पर खेले गए इस मैच में शुरू से ही हावी हो गए और उन्होंने अपने अनुभवहीन प्रतिद्वंद्वी को कोई मौका नहीं दिया.

महिला सिंगल्स में चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा उलटफेर का शिकार हुई. उन्हें स्लोवाकिया की मैग्डिलेना रेबारिकोवा ने 3-6, 7-5, 6-2 से हराया. दो घंटे 17 मिनट तक चले इस मैच के दूसरे सेट में कैरोलिना ने कई बेकार शॉट खेले और वह सेट हार गई. इसके बाद इंजरी से उबर कर वापसी कर रही मैग्डिलेना ने कोई मौका नहीं दिया. इसके अलावा स्वेतलाना ने अपनी हमवतन इकैटरिना माकारोवा को सीधे सेटों में 6-0, 7-5 से हराया. यह मैच एक घंटे सात मिनट तक चला.

Share With:
Rate This Article