SYL: इनेलो के प्रदर्शन से निपटने में जुटे हरियाणा-पंजाब

SYL के मुद्दे पर इनेलो द्वारा पंजाब की बसें रोकने की स्थिति में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हरियाणा और पंजाब की सरकारें सक्रिय हो गई हैं। शुक्रवार को दोनों राज्यों के मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक बैठक कर प्रदर्शन से निपटने की रणनीति बनाएंगे।

इनेलो ने हरियाणा के हिस्से का पानी नहीं देने के विरोध में 10 जुलाई को पंजाब की ओर से आने वाले वाहनों को अंबाला में रोकने की चेतावनी दे रखी है। इससे पहले भी इनेलो इस मुद्दे पर पंजाब के वाहनों को रोक चुका है, लेकिन तब यह सांकेतिक था। इस बार एंबुलेंस व जरूरी सेवाओं से जुड़े वाहनों के अलावा अन्य सभी गाडिय़ों को रोकने का एलान किया इनेलो ने किया है।

बैठक में दोनों राज्य मिलकर विभिन्न रूट डायवर्ट करने का फैसला ले सकते हैं। चंडीगढ़ से जीरकपुर, डेराबस्सी व लालड़ू होकर अंबाला के रास्ते दिल्ली जाने वाले वाहनों का रूट डायवर्ट किया जा सकता है। इनेलो द्वारा हरियाणा के प्रवेश द्वार बलदेव नगर में वाहनों को रोकने का एलान किया गया है। इसके चलते दिल्ली से चंडीगढ़ की तरफ आने वाले वाहनों को भी वैकल्पिक मार्गों से निकालने की तैयारी की जा रही है। इसके अलावा बार्डर एरिया पर दोनों राज्यों द्वारा अतिरिक्तपुलिस बल भी तैनात किया जाएगा।

Share With:
Rate This Article