पुतिन से मिलेंगे ट्रंप, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस की भूमिका पर होगी चर्चा!

वॉशिंगटन

अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति पुतिन शुक्रवार को जर्मनी के हैम्बर्ग में G-20 समिट में मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात में अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रूस के दखल पर बात हो सकती है.

अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच द्विपक्षीय संबंधों को लेकर सार्थक बातचीत होना महत्वपूर्ण है.

रूस पर आरोप है कि उसने पिछले साल अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में हस्तक्षेप किया था और रिपब्लिकन के अभियान में मदद करके ट्रंप की अप्रत्याशित जीत में मदद की थी.

राष्ट्रपति चुनाव में रूस के दखल पर ट्रंप ने पोलेंड में कहा था कि बहुत से लोग हस्तक्षेप करते हैं और ऐसा काफी समय से हो रहा है. हांलाकि, उन्होंने यह नहीं बताया था कि G-20 समिट में वे पुतिन से इस मसले पर बात करने की योजना बना रहे हैं.

ट्रंप ने उत्तर कोरिया पर भी निशाना साधा. ट्रंप ने उत्तर कोरिया को चेतावनी देते हुए कहा कि वह कोरिया के मिसाइल लॉन्चिंग के बाद बहुत गंभीर निर्णयों पर विचार कर रहे हैं.

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया द्वारा मिसाइल लॉन्चिंग के बाद ट्रंप ने तानाशाह किम जोंग पर चुटकी लेते हुए कहा था क्या इस आदमी के पास कुछ भी अच्छा करने के लिए नहीं है क्या?

Share With:
Rate This Article