यूपी में दो सड़क हादसों में कुल 14 लोगों की मौत,कई घायल

उत्तरप्रदेश के दो अलग-अलग जिलों में गुरुवार को हुए भीषण सड़क हादसों में कुल 14 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। ये हादसे सीतापुर और बिजनौर में हुए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

बिजनौर हादसे में 9 की मौत, कई घायल

सुबह-सुबह हुए सड़क हादसे में एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत हो गई। हादसा तब हुआ जब लखीमपुर खीरी का एक परिवार हरिद्वार से इनोवा कार से वापस घर लौट रहा था। हादसे में एक महिला और दो बच्‍चों सहित चार लोग गंभीर घायल है, जिनको बिजनौर जिला अस्‍पताल रेफर कर दिया गया है। इनोवा कार धामपुर क्षेत्र के गांव सुहागपुर के निकट सामने से आ रही बस से टकरा गई। टक्‍कर इतनी जबरदस्‍त थी कि कार के परखच्‍चे उड़ गए।

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार लखीमपुर के कपूरथला निवासी रोहित टंडन इनोवा कार से परिवार के साथ हरिद्वार गए थे। जहां से वह गुरुवार सुबह वापस घर लौट रहे थे। जब उनकी कार गुरुवार सुबह करीब 6 बजे देहरादून-नैनीताल हाईवे पर धामपुर थानाक्षेत्र के गांव सुहागपुर से आगे निकली तो सामने से आ रही रोडवेज बस से उसकी टक्‍कर हो गई। गढ़मुक्‍तेश्‍वर डिपो की बस कालागढ़ से दिल्‍ली जा रही थी।

हादसे के समय बारिश हो रही थी। हादसा इतना तेज था कि कार के परखच्‍चे उड़ गए। हादसे की आवाज आधा किमी दूर सुहागपुर गांव में भी सुनी गई। आवाज सुनकर ग्रामीण घटनास्‍थल की ओर दौड़ पड़े। कार में सवार सभी व्‍यक्ति बुरी तरह क्षत-विक्षत हो चुके थे। कार में हाहाकार मचा हुआ था। सुबह की पहली बस होने के कारण बस में दो-चार सवारी होने की बात कही जा रही है। बस के ड्राइवर और कंडक्‍टर भी फरार बताए जा रहे है।

ग्रामीणों ने हादसे की सूचना पुलिस और 108 एंबुलेंस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गाड़ी में फंसे लोगों को जैसे-तैसे बाहर निकालकर धामपुर सीएचसी पहुंचाया। जहां 9 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। एक महिला और दो बच्‍चों समेत चार लोगों को जिला अस्‍पताल के लिए रेफर किया गया है। कार में मिले कागजों के आधार मरने वालों में से केवल पांच की ही शिनाख्‍त हो सकी है। तीन छोटे बच्‍चों और एक युवक की शिनाख्‍त नहीं हो सकी है। पुलिस ने लखीमपुर में सूचना दे दी है। जानकारी के अनुसार परिजन लखीमपुर से बिजनौर के लिए निकल चुके है। एसपी बिजनौर घटनास्‍थल पर पहुंचने वाले है।

मृतक

1. रोहित टंडन पुत्र अनिल टंडन

2. रजत टंडन पुत्र अनिल टंडन

3. शालू टंडन (महिला)

4. सोना टंडन पत्‍नी राहुल टंडन

5. नीरू टंडन पत्‍नी अनिल टंडन

इनके अलावा तीन बच्‍चों और एक युवक की सुबह 9 बजे तक शिनाख्‍त नहीं हो पाई है।

घायल 

1. कान्‍हा टंडन पुत्र रोहित टंडन

2. सुनीता पत्‍नी रोहित टंडन

3. शशांक टंडन पुत्र रोहित टंडन

4. पाखी पुत्री रोहित टंडन

सीतापुर सड़क हादसे में 5 की मौत, 2 घायल

ये हादसा लहरपुर के कंजा नेवादा गांव के करीब हुआ है। एक मुस्लिम परिवार बोलेरो पर सवार सुबह करीब 5 बजे बिसवां-लहरपुर मार्ग पर अज्ञात वाहन की चपेट में आ गया। 65 वर्षीय इशरत अली सिदीकी , उनकी पत्नी वसीम फातिमा 60 और मोहम्मद निसार 50 ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। खबर पाकर इंस्पेक्टर लहरपुर सुरेश चंद्र ओमहरे मौके पर पहुंचे । घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया। यहां इशरत की 26 वर्षीय पुत्री मशीरा और 55 साल के बाबू खान को मृत घोषित कर दिया गया। घायल 2 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Share With:
Rate This Article