भारत के खिलाफ टी-20 मैच में धमाका करेंगे क्रिस गेल

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद एक मात्र टी-20 मुकाबले के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी 13 सदस्यीय टीम में विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को चुन लिया है. 37 वर्षीय इस विस्फोटक बल्लेबाज की पूरे एक साल बाद टीम में वापसी हो रही है. इसके साथ ही गेल अब भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले में अपना जलवा बिखेरते नजर आएंगे.एकलौता टी20 मैच गेल के होमग्राउंड जमैका के सबीना पार्क में खेला जाना है. गेल को लेंडल सिमंस की जगह शामिल किया गया है.

क्रिस गेल आखिरी बार 2016 में वर्ल्ड टी20 खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा थे. 2016 में वेस्टइंडीज ने फाइनल में इंग्लैंड को हराकर वर्ल्ड टी20 खिताब जीता था. क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में क्रिस गेल वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, टी20 क्रिकेट में उन्होंने 2 शतकों के साथ कुल 1519 रन बनाए हैं. हाल ही में आईपीएल के दौरान वो टी20 क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं.

वेस्टइंडीज की टीम: कार्लोस ब्रैथवेट(कप्तान), सैमुअल बद्री, रॉन्सफोर्ड बीटन, क्रिस गेल, इविन लुईस, जेसन मोहम्मद, सुनील नारायण, कीरोन पोलार्ड, रोवमेन पोवेल, मार्लोन सैमुएल्स, जेरोम टेलर, चैड्विक वॉलटन, कैसरिक विलियम्स.

Share With:
Rate This Article