चीन में ‘दंगल’ को पटखनी देने के लिए ‘बाहुबली-2’ तैयार, 6000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज होगी

अभिनेता आमिर खान की फिल्‍म ‘दंगल’ और प्रभास की फिल्‍म ‘बाहुबली-2’ कमाई के मामले में शानदार कमाई कर रही है. दोनों ही फिल्‍मों को साल की अबतक की सबसे बड़ी फिल्‍में माना जा रहा है. फिल्‍म की बेहतरीन कंटेट ने दर्शकों के दिलोदिमाग में असर छोड़ा है. लेकिन कमाई के मामले में कौन सी फिल्‍म बाजी मार जायेगी यह देखना दिलचस्‍प है.

बॉक्‍स ऑफिस के आंकड़ों पर नजर डाले तों दोनों फिल्‍मों के बीच कांटे की टक्‍कर चल रही है. दोनों ही फिल्‍में हिंदी सिनेमा के इतिहास को तोड़ चुकी है. अभी तक तो ‘दंगल’ कमाई के मामले में बढ़त बनाये हुए है लेकिन अब इस मुकाबले में दिलचस्‍प मोड़ आनेवाला है.

खबरों की मानें तो ‘बाहुबली’ मेकर्स फिल्‍म को चीन में रिलीज करने के लिए पूरी तरह से तैयार है और फिल्‍म को जल्‍द ही 6000 स्‍क्रीप्‍स पर रिलीज किया जायेगा. दरअसल दोनों ही फिल्‍में 2000 करोड़ के आंकड़े के बेहद करीब है, लेकिन देखना दिलचस्‍प होगा कि इस नंबर गेम में कौन विनर होगा. ‘दंगल’ में आमिर खान ने हरियाणा के रेसलर महावीर सिंह फोगाट का किरदार निभाया है. एस एस राजामौली के निर्देशन में बनी ‘बाहुबली’ में प्रभास के अलावा राणा दग्‍गूबाती, अनुष्‍का शेट्टी, तमन्‍ना भाटिया, सत्‍यराज और राम्‍या कृष्‍णन मुख्‍य भूमिका में हैं.

‘दंगल’ ने दुनियाभर में अब तक 1,864 करोड़ रुपये की कमाई की है. वहीं इंडियन बॉक्‍स ऑफिस पर फिल्‍म ने 387.38 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. चीन में ‘दंगल’ ने 1,291 करोड़ रुपये की कमाई की है. ‘दंगल’ बॉक्स ऑफिस पर 1,000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली पहली हिन्दी फिल्म बन गई हैं. दूसरी तरफ ‘बाहुबली 2’ ने दुनियाभर में 1,725 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है और इं‍डियन बॉक्स ऑफिस पर 1,366 करोड़ रुपये (हिन्दी, तमिल, तेलुगू और मलयालम) की कमाई कर ली है. ‘बाहुबली’ सबसे तेजी से 100 करोड़, 200 करोड़, 300 करोड़, 400 करोड़ और 500 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली इंडियन फिल्म बन गई है.

बताया जा रहा है कि ‘बाहुबली 2’ इस हफ्ते के अंत तक चीन में रिलीज हो सकती है. ‘दंगल’ चीन में करीब 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई इस फिल्म ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर भी जमकर कमाई की थी.

Share With:
Rate This Article