सुनील गावस्कर बोले, रवि शास्त्री बन सकते हैं टीम इंडिया के कोच

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि टीम इंडिया के उनके पूर्व साथी रवि शास्त्री भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने के प्रबल दावेदार हैं. शास्त्री ने बीसीसीआई को औपचारिक तौर पर अपना आवेदन सौंप दिया है, जिसके बाद माना जा रहा है कि इस दौड़ में वह सबसे आगे निकल गए हैं.

गावस्कर ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘रवि असल में वह व्यक्ति थे,जिन्होंने 2014 में भारतीय क्रिकेट टीम के कायापलट की शुरुआत की (टीम निदेशक के कार्यकाल के दौरान).’ उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में भारत की हार के बाद बीसीसीआई ने उन्हें टीम निदेशक के रूप में आने को कहा. इसके बाद अचानक टीम का भाग्य बदल गया. अब उन्होंने आवेदन किया है इसलिए वह वो व्यक्ति हैं जिन्हें यह पद मिलेगा.

अगस्त 2014 से जून 2016 तक भारतीय टीम के निदेशक रहे शास्त्री के कप्तान विराट कोहली सहित अन्य खिलाड़ियों से अच्छे संबंध हैं. शास्त्री के मार्गदर्शन में भारत ने 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ उसकी धरती पर वनडे सीरीज जीतने के बाद 2015 वर्ल्ड कप और 2016 टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी.

इसके अलावा टीम ने श्रीलंका में टेस्ट सीरीज जीतने के साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज और ऑस्ट्रेलिया में टी-20 सीरीज जीती. इससे पहले वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, वेंकटेश प्रसाद, रिचर्ड पाइबस, डोड्डा गणेश, फिल सिमंस और लालचंद राजपूत इस पद के लिए आवेदन कर चुके हैं.

Share With:
Rate This Article