उत्तर कोरिया ने किया मिसाइल परीक्षण का दावा, अमेरिका ने चीन से की अपील

सिओल

उत्तर कोरिया ने अपने पहले इंटर कंटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण का दावा किया है. इससे पहले दक्षिण कोरिया और अमेरिका की ओर से कहा गया था कि उत्तर कोरिया ने मध्यम रेंज के मिसाइल का परीक्षण किया है.

दक्षिण कोरियाई सेना ने बताया था कि उत्तर कोरिया ने मंगलवार को बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया. इस परीक्षण के बाद ये मिसाइल कोरियाई प्रायद्वीप में जा गिरी. उन्होंने कहा कि एक टेस्ट-फायरिंग का हिस्सा है, जो कि हाल के महीनों में हुई.

जापान के रक्षा मंत्रालय के सार्वजनिक मामलों के अधिकारी ताकाहिरो हिरानो ने बताया कि हो सकता है कि यह प्रोजेक्टाइल जापान के विशेष आर्थिक जोन में गिरी हो. ये समुद्र तट की सीमा से 200 समुद्री मील की दूरी पर है.

इस पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विट करके बताया कि उत्तर कोरिया ने हाल ही में एक मिसाइल का परीक्षण किया है. क्या उनके पास उनकी लाइफ में इससे अच्छा करने के लिए कुछ नहीं है. यह मानना मुश्किल है कि दक्षिण कोरिया और जापान इसे बहुत लंबे समय तक बर्दाश्त करते रहेंगे. शायद चीन उत्तरी कोरिया के ऊपर कोई एक्शन लेगा. साथ ही इस सब बकवास को खत्म करेगा.

उत्तर कोरिया ने इससे पहले भी एक नई मिसाइल का परीक्षण किया, जो कि अमरीका तक पहुंचने वाली मिसाइल बनाने वाले प्रोजेक्ट का हिस्सा है. आपको बता दें कि इससे पहले भी अमेरिका चीन के द्वारा उत्तर कोरिया पर दबाव बनाए रखने की अपील करता रहा है.

Share With:
Rate This Article