द्रविड़ बने रहेंगे भारत-ए और अंडर-19 के कोच, 2 साल के लिए बढ़ा कार्यकाल

दिल्ली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने घोषणा की है कि दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ अगले दो साल तक इंडिया-ए और अंडर-19 टीम के कोच बने रहेंगे.

द्रविड़ को 2015 में पहली बार दोनों टीमों के कोच पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. उनके मागदर्शन में टीम ने कई उपलब्धियां हासिल की थीं. कोच के तौर पर द्रविड़ के मार्गदर्शन में इंडिया-ए ने ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय सीरीज जीती थी. उनकी ही छत्रछाया में अंडर-19 टीम पिछले साल आयोजित हुए विश्व कप टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी.

इस घोषणा पर बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा, ‘पिछले दो साल में द्रविड़ ने कई युवा प्रतिभाओं की खोज की. हम अगले दो साल तक कोच के तौर पर उनकी सेवा लेने पर खुश हैं और आश्वस्त हैं कि यह भारतीय क्रिकेट के लिए सुनहरा पल है. इससे भविष्य में भारतीय क्रिकेट जगत को कई नई युवा प्रतिभाएं मिलेंगी.’

बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा, ‘द्रविड़ एक अनुशासित और प्रतिबद्ध व्यक्ति हैं. पिछले दो साल में वह युवा प्रतिभाओं को निखारने में सफल रहे हैं. दोनों टीमों के साथ अगले दो साल के कार्यकाल के लिए मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.’

बता दें कि द्रविड ने 344 वनडे मैचों में 40 बार नाबाद रहते हुए 71.24 की स्ट्राइक के साथ 10889 रन बनाए हैं. इस दौरान द्रविड ने 12 शतक और 83 अर्धशतक जड़े. द्रविड ने 164 टेस्ट मैचों की 286 पारियों में 3288 रन बनाए हैं.

Share With:
Rate This Article