शास्त्री की राह आसान नहीं, वेंकटेश प्रसाद ने भी किया हेड कोच के लिए आवेदन

दिल्ली

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और जूनियर नैशनल टीम के मौजूदा चीफ सिलेक्टर वेंकटेश प्रसाद भी भारतीय टीम के कोच की दौड़ में शामिल हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने इस पद के लिए दावा पेश कर दिया है. अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद प्रसाद और टीम के पूर्व डायरेक्टर रवि शास्त्री कोच के लिए दो नए आवदेक हैं. वेंकटेश वर्ष 2007 से 2009 तक टीम के बोलिंग कोच भी रह चुके हैं.

प्रसाद भारत के लिए 90 के दशक में 33 टेस्ट और 162 वनडे मैच खेल चुके हैं. जूनियर टीम के चीफ सिलेक्टर के रूप में सितंबर में उनका तीन साल का कार्यकाल पूरा होगा. 47 वर्षीय प्रसाद ने कोच के लिए दौड़ में शामिल होने की पुष्टि नहीं की, लेकिन विश्विसनीय जानकारी के मुताबिक वह वीरेंदर सहवाग, टॉम मूडी, लालचंद राजपूत और डूडा गणेश के साथ इस प्रतियोगिता में शामिल हैं.

यह भी जानकारी सामने आई है कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त प्रशासकों की समिति (COA) को उस समय निराशा हुई जब उन्हें बताया गया कि टीम कुंबले के साथ खुश नहीं है और बोर्ड के एक जनरल मैनेजर ने सहवाग से संपर्क साधकर उन्हें कोच पद के लिए अप्लाई करने को कहा.

एक अधिकारी ने कहा ने कहा, ‘COA को इस समस्या के बारे में जानकारी आईपीएल फाइनल के बाद मिली. तब तक काफी देर हो चुकी थी. हालांकि, यह संदिग्ध है कि COA चीफ विनोद राय चैंपिंयस ट्रोफी के बाद विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच बैठक में शामिल नहीं हुए, जो बेहद खराब तरीके से खत्म हुई. यदि COA प्रोऐक्टिव होता तो कुंबले को बोर्ड के तीन अधिकारियों के सामने कप्तान से अपमानित नहीं होना पड़ता.’

इसके अलावा COA को इस बात से भी नाराजगी है कि बीसीसीआई के सीईओ ने कोच पद के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाकर 9 जुलाई करने से पहले उन्हें जानकारी नहीं दी.

Share With:
Rate This Article