आज से दो दिवसीय दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र, बीजेपी करेगी प्रदर्शन

दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुधवार से शुरू होने जा रहा है। दिल्ली सरकार ने आज और कल दो दिन का सत्र बुलाया है। हालांकि सत्र का मुद्दा बेहद ही गोपनीय रखा गया है। यही वजह है कि मंगलवार देर शाम तक विधायकों को भी जानकारी नहीं थी। सूत्रों ने बताया कि दिल्ली में पीडब्लयूडी और नगर निगम के नालों की सफाई को लेकर विधानसभा की पिटीशन कमिटी की रिपोर्ट बुधवार को सदन में पेश की जाएगी।

पिटीशन कमेटी के चेयरमैन विधायक सौरव भारद्वाज हैं. इसके अलावा दिल्ली में होने वाली नौ हजार गेस्ट टीचर्स की भर्ती पर दिल्ली के टीचर्स को वरीयता दी जाने पर चर्चा होनी है। दिल्ली में कई साल पहले लोगों को एक स्कीम के तहत घर आवंटित किए गए थे लेकिन वहां रहने वाले लोगों को उस घर का मालिकाना हक नहीं मिलने से उन्हें कई सुविधाए नहीं मिल पा रही थी। इस पर विधानसभा में चर्चा होगी और प्रस्ताव पारित होगा, साथ ही दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिले पर दिल्ली के छात्रों को आरक्षण पर चर्चा होगी।

इस दो दिन के सत्र के दौरान मंत्री सत्येन्द्र जैन के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर विपक्ष के हंगामे की भी आशंका है. सत्र के पहले दिन यानी बुधवार को बीजेपी भ्रष्टाचार के मुद्दे पर दिल्ली सरकार को घेरेगी और विधानसभा के बाहर प्रदर्शन करेगी।

Share With:
Rate This Article